Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

किससे परेशान होकर अशोक चव्हाण कांग्रेस छोड़ BJP में जा रहे? संजय निरुपम के संकेत से सनसनी

ashok chavan sanajy nirupam- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
संजय निरुपम ने बताया अशोक चव्हाण ने क्यों छोड़ा कांग्रेस

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक चव्हाण ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया है और उनके आज भाजपा ज्वाइन करने की बातें सामने आ रही हैं। लोकसभा चुनाव से पहले अशोक चव्हाण का कांग्रेस से इस्तीफा देना महाराष्ट्र में पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि अशोक चव्हाण का राज्य में बड़ा जनाधार है। अशोक चव्हाण कांग्रेस के पुराने और दिग्गज नेताओं में गिना जाता है। कांग्रेस के लिए अशोक चव्हाण को भरना एक मुश्किल काम साबित हो सकता है। चव्हाण के कांग्रेस छोड़ने के पीछे महाराष्ट्र के ही एक नेता का नाम सामने आ रहा है जिसे लेकर संजय निरुपम ने संकेत दिया है और इससे सनसनी मच गई है। 

आज भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं चव्हाण

महाराष्ट्र के पूर्व CM और पूर्व कोंग्रेस नेता अशोक चौहान आज भाजपा में शामिल हो सकते हैं। जानकारी के मुताबिक आज दोपहर 12:30 बजे महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। मुंबई के नरीमन पॉइंट प्रदेश कार्यालय में ये प्रेस कांफ्रेंस होगी। 

संजय निरुपम ने किया था ट्वीट

अशोक चव्हाण के इस्तीफा देने के बाद महाराष्ट्र कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम ने एक्स पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा। उन्होंने लिखा, अशोक चव्हाण यकीनन पार्टी के लिए असेट थे और कोई उन्हें लायबिल्टि कह रहा है, कोई ED को जिम्मेदार ठहरा रहा है। यह सब जल्दबाजी में दिया हुआ रिएक्शन है। वे बुनियादी तौर पर महाराष्ट्र के एक नेता की कार्यशैली से बहुत परेशान थे।

निरुपम ने कहा कि इसकी जानकारी उन्होंने शीर्ष नेतृत्व को दी थी, अगर उनकी शिकायतों को गंभीरता से लिया जाता तो, यह नौबत नहीं आती। संजय निरुपम ने कहा कि अशोक चव्हाण साधन-संपन्न हैं, कुशल संगठक हैं और जमीनी पकड़ रखते हैं। वे एक सीरीयस नेता हैं। भारत जोड़ो यात्रा जब पिछले साल नांदेड़ में पांच दिनों के लिए थी, तब समस्त नेतृत्व ने उनकी क्षमता का साक्षात दर्शन किया था। उनका कांग्रेस छोड़ना हमारे लिए बड़ा नुकसान है। इसकी भरपाई कोई नहीं कर पाएगा। उन्हें संभालने की जिम्मेदारी सिर्फ और सिर्फ हमारी थी।

संजय निरुपम, जिस नेता का नाम लिए बिना उसे जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, वह मौजूदा महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ही हैं और इसका संकेत कांग्रेस के पूर्व मंत्री नितिन राऊत ने भी दिया है। अशोक चव्हाण के इस्तीफे के बाद नितिन राऊत ने सीधे तौर पर नाना पटोले को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अशोक चव्हाण जैसी बड़ी शख्सियत का कांग्रेस छोड़ना दुखद घटना है।

नाना पटोले ने किया पोस्ट

अशोक चव्हाण के इस्तीफे के बाद नाना पटोले ने एक्स पर मराठी भाषा में पोस्ट किया। उन्होंने लिखा कि ‘कांग्रेस ने कई नेताओं को बहुत कुछ दिया है। आज जब कांग्रेस पार्टी संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ रही है, तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिन नेताओं के पास सब कुछ है, वे कांग्रेस पार्टी छोड़ रहे हैं।’ उन्होंने आगे कहा,  ‘कौन, किसके लिए, कहां जा रहा है? यह जनता खुली आंखों से देख रही है। हम सभी कांग्रेस के निष्ठावान कार्यकर्ता कांग्रेस की सोच और लोकतंत्र को बचाने के लिए कट्टर, तानाशाह भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ पूरी ताकत से लड़ेंगे।’

 

Latest India News

Source link

cgliveupdate
Author: cgliveupdate

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल