Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

PM मोदी का दो दिवसीय UAE दौरा, आज अबू धाबी के लिए होंगे रवाना; ये है पूरा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi

Image Source : PTI
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) दौरे पर जा रहे हैं। यूएई के अबू धाबी में 14 फरवरी को हिंदू मंदिर का उद्घाटन होने वाला है। मंदिर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इससे पहले मंगलवार को पीएम मोदी अबू धाबी के जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में भारतीय प्रवासियों को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम का नाम अहलान मोदी (नमस्कार मोदी) रखा गया है और पीएम यहां द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे। 

अहलान मोदी कार्यक्रम का आयोजन

पीएम मोदी मंगलवार सुबह 11.30 बजे अबू धाबी के लिए रवाना होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अबू धाबी में शाम 4 बजे द्विपक्षीय बैठक में शिरकत करेंगे। ऊर्जा, डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर और बंदरगाह के क्षेत्र में सहयोग पर समझौता हो सकता है। पीएम मोदी के स्वागत में आज रात 8 बजे अहलान मोदी कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। भारतीय समुदाय को प्रधानमंत्री संबोधित करेंगे। जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में अहलान मोदी कार्यक्रम की जोरदार तैयारी है। कई सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन होगा।

पीएम मोदी के स्वागत के लिए भारतीय समुदाय में जबरदस्त उत्साह है। खराब मौसम के बावजूद ढाई हजार से ज्यादा लोग फुल ग्राउंड रिहर्सल में शामिल हुए। पीएम मोदी 14 फरवरी को अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे। 27 एकड़ में तैयार भव्य B.A.P.S मंदिर है। पीएम मोदी के दौरे से पहले स्वामीनारायण मंदिर का वीडियो रिलीज हुआ है। 108 फीट ऊंचे मंदिर में हिंदू संस्कृति को दर्शाया गया है। 

बीएपीएस मंदिर का करेंगे उद्घाटन

विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने बताया कि 13 से 14 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूएई का दौरा करेंगे। यहां पीएम अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर ‘बीएपीएस मंदिर’ का उद्घाटन करेंगे। उन्होंने बताया कि बीएपीएस मंदिर का उद्घाटन कार्यक्रम पीएम मोदी की यूएई यात्रा का प्रमुख हिस्सा है।

पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम- 

  • प्रधानमंत्री का दिल्ली से प्रस्थान – सुबह 11.30 बजे
  • प्रधानमंत्री का अबू धाबी आगमन – भारतीय समयानुसार शाम 4 बजे
  • अबू धाबी में द्विपक्षीय वार्ता – भारतीय समयानुसार शाम 4 बजे से 5.30 बजे तक
  • अहलान मोदी कार्यक्रम – भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से 9.30 बजे तक

अबू धाबी दौरा के बाद कतर होंगे रवाना

अबू धाबी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 14 फरवरी को कतर दौरा है। दोहा में कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी के साथ द्विपक्षीय मुलाकात होगी। पीएम मोदी कतर से पूर्व नौसैनिकों की रिहाई के लिए शुक्रिया करेंगे। विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने जानकारी दी।

Latest India News

Source link

cgliveupdate
Author: cgliveupdate

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल