Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सिक्किम में सेना ने मौत के मुंह में फंसे 500 पर्यटकों को कुछ इस तरह निकाला, देखें- वीडियो

पर्यटकों को बचाती सेना- India TV Hindi

Image Source : INDIAN ARMY
पर्यटकों को बचाती सेना

भारतीय सेना ने सिक्किम में भारत-चीन सीमा पर नाथुला में भारी बर्फबारी के कारण फंसे 500 से अधिक पर्यटकों को बुधवार को बचा लिया। सेना ने एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी। बयान के अनुसार सेना की त्रिशक्ति कोर के जवानों ने पूर्वी सिक्किम में अचानक हुई बर्फबारी के कारण फंसे 500 से अधिक पर्यटकों को बचा लिया।

पर्यटकों की सेना ने की मदद

इसमें कहा गया है कि त्रिशक्ति कोर के जवानों को बचाव के लिए वहां भेजा गया और उन्होंने फंसे हुए पर्यटकों को मदद प्रदान की। बयान में कहा गया है कि पर्यटकों को गर्म भोजन और त्वरित चिकित्सा प्रदान की गई व उन्हें सुरक्षित परिवहन उपलब्ध कराया गया।  

भारी बर्फबारी से फंस गए थे लोग

भारतीय सेना की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, अचानक भारी बर्फबारी के कारण, 21 फरवरी को पूर्वी सिक्किम के नाथू-ला में 500 से अधिक पर्यटकों के साथ लगभग 175 वाहन फंस गए। सेना के जवाब जीरो से भी नीचे तापमान में बहादुरी का परिचय देते हुए पर्यटकों को बचाया।  

लोगों की रक्षा के लिए सेना रहती है तैयार

बयान में कहा गया है कि भारतीय सेना की त्रिशक्ति कोर सिक्किम में सीमाओं की रक्षा करते हुए, नागरिक प्रशासन और लोगों की सहायता के लिए हमेशा तैयार रहती है। यह बचाव अभियान राष्ट्रीय सुरक्षा और लोगों की भलाई दोनों के लिए भारतीय सेना के समर्पण को उजागर करता है। नागरिक, अप्रत्याशित चुनौतियों और आपात स्थितियों का जवाब देने के लिए अपनी तत्परता दिखाते हैं। फंसे हुए पर्यटकों की सफल निकासी विभिन्न क्षमताओं में राष्ट्र की सेवा करने के लिए सेना की प्रतिबद्धता के प्रमाण के रूप में कार्य करती है।

Latest India News

Source link

cgliveupdate
Author: cgliveupdate

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल