Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

मध्य प्रदेश समेत इन राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश की चेतावनी, ओले पड़ने और बिजली गिरने की संभावना

मध्य प्रदेश समेत 6 राज्यों में भारी बारिश के साथ ओले पड़ने की चेतावनी- India TV Hindi

Image Source : FILE-PTI
मध्य प्रदेश समेत 6 राज्यों में भारी बारिश के साथ ओले पड़ने की चेतावनी

IMD Weather Forecast: एक नए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से देश के कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदल गया है। उत्तर भारत के कुछ राज्यों में जहां ठंड में गिरावट है वहीं, कुछ जगहों पर बारिश और बर्फबारी हो रही है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए पश्चिमी हिमालय क्षेत्र के कुछ हिस्सों, राजस्थान और मध्य प्रदेश में अलग अलग स्थानों पर बारिश के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है।

इन राज्यों में बारिश के साथ ओले की चेतावनी

इसके अलावा दक्षिण छत्तीसगढ़, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश होगी। इस दौरान 30-40 किमी की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। साथ ही कुछ जगहों पर ओले भी पड़ सकते हैं। मौसम विभाग का कहना है कि मध्य भारत के कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश, ओलावृष्टि और बिजली गिरने की संभावना है।

अगले तीन दिन के दौरान यहां होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग ने बताया कि अगले तीन दिनों के दौरान 29 फरवरी से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और एक मार्च से 4 मार्च तक आसपास के मैदानी इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ का असर ज्यादा पड़ेगा। इसकी वजह झमाझम बारिश होगी। साथ ही कुछ जगहों पर ओले भी पड़ सकते हैं। इस बीच, जम्मू और कश्मीर के कुछ हिस्सों में महीने के अंत तक हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है।  एक मार्च को उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि की भी संभावना है। मौसम विभाग ने इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

राजस्थान में भी बदला मौसम

एक नये पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राजस्थान में सोमवार को मौसम ने फिर करवट ली है और राजधानी जयपुर सहित कई इलाकों में बादल छाए रहे। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, कोटा और जयपुर संभाग में कहीं- कहीं हल्की बारिश-बूंदाबांदी होने की संभावना है। एक-दो मार्च को जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन, आकाशीय बिजली, 30-40 किलोमीटर की गति से तेज हवाएं और कुछ भागों में बारिश होने की संभावना है। 

दिल्ली-एनसीआर का मौसम

मंगलवार को दिल्लीवासियों की सुबह की शुरुआत ठंड के साथ हुई।  राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को न्यूनतम तापमान 9.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो मौसम के औसत से तीन डिग्री कम है। मौसम विभाग ने आज हल्की बारिश की संभावना और आम तौर पर बादल छाए रहने का अनुमान लगाया है। अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है।  

यहां देखें मौसम के सभी अपडेट्स- मौसम का हाल

 

Latest India News

Source link

cgliveupdate
Author: cgliveupdate

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल