Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

‘केरल में दुश्मन, लेकिन बाकी जगह अच्छे दोस्त’, जानें पीएम मोदी ने किस पर किया यह बड़ा हमला

PM Modi, Kerala, Congress-Left alliance, Congress, BFF- India TV Hindi

Image Source : TWITTER.COM/NARENDRAMODI
केरल के तिरुवनंतपुरम में पीएम मोदी।

तिरुवनंतपुरम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र में बीजेपी के खिलाफ मजबूत विकल्प तैयार करने का प्रयास कर रहे कांग्रेस और कम्युनिस्ट दलों पर कटाक्ष किया है। पीएम मोदी ने मंगलवार को तिरुवनंतपुरम में कहा कि कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टियां केरल में एक-दूसरे की दुश्मन हैं, लेकिन अन्य राज्यों में वे ‘BFF’ यानी ‘सदाबहार दोस्त’ हैं। मोदी ने तिरुवनंतपुरम के सेंट्रल स्टेडियम में बीजेपी की स्टेट यूनिट की पदयात्रा के समापन समारोह में विपक्ष पर निशाना साधते हुए दावा किया कि उसके पास देश की प्रगति के लिए कोई खाका नहीं है।

‘विपक्ष मान चुका है कि वह लोकसभा चुनाव नहीं जीत पाएगा’

पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष यह मान चुका है कि वह इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव में जीत नहीं पाएगा, इसीलिए उसके नेता उन्हें ‘भला-बुरा’ कहने की रणनीति अपना रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘केरल में कांग्रेस और कम्युनिस्ट एक-दूसरे के दुश्मन हैं, लेकिन अन्य राज्यों में वे ‘BFF’ हैं। BFF का मतलब है-हमेशा के लिए सबसे अच्छे दोस्त।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कम्युनिस्ट मुख्यमंत्री पिनराई विजयन पर भ्रष्टाचार एवं घोटालों में शामिल होने का आरोप लगाया और लेफ्ट सरकार को फासीवादी करार दिया।

‘केरल में लाठीचार्ज कराते हैं और बाहर समोसे-बिस्कुट खाते हैं’

पीएम मोदी ने कहा, ‘इसके जवाब में कम्युनिस्टों ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कराया और उनके पूर्ववर्ती प्रशासनों पर विभिन्न घोटालों में शामिल होने का आरोप लगाया, लेकिन केरल के बाहर ‘INDI’ गठबंधन की बैठकों में वे एक साथ बैठते हैं, समोसे और बिस्कुट खाते हैं और चाय पीते हैं। यानी तिरुवनंतपुरम में वे कुछ और कहते हैं तथा दिल्ली में कुछ और कहते हैं। केरल के लोग आगामी लोकसभा चुनावों में इस विश्वासघात का जवाब देंगे।’ मोदी ने केरल के लोगों से आग्रह किया कि वे आगामी लोकसभा चुनावों में राज्य में उनकी पार्टी को दोहरे अंकों में सीट जिताकर अपना आशीर्वाद दें।

‘बीजेपी कभी किसी राज्य को वोट बैंक के नजरिए से नहीं देखती’

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी कभी किसी राज्य को वोट बैंक के नजरिए से नहीं देखती। मोदी ने दावा किया कि पिछले 10 साल में केरल को अन्य बीजेपी के शासन वाले राज्यों की तरह ही विकास से लाभ हुआ है। उन्होंने कहा कि यह उनकी गारंटी है कि वह केरल के लोगों के सपनों और आकांक्षाओं को साकार करने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के साथ-साथ देश से गरीबी और भ्रष्टाचार मिटाना ‘मोदी की गारंटी’ है।

Latest India News

Source link

cgliveupdate
Author: cgliveupdate

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल