दूसरी लिस्ट जारी होने से पहले हुई बीजेपी चुनाव समिति की बैठक, इन राज्यों की सीटों को लेकर हुई चर्चा

BJP, BJP Central Election Committee meeting- India TV Hindi

Image Source : PTI
बीजेपी चुनाव समिति की बैठक

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव नजदीक आ चुके हैं। पार्टियों ने चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी हैं। बैठकों के दौर जारी हैं। टिकट वितरण हो रहे हैं। बीजेपी, कांग्रेस, आप, टीएमसी और सपा समेत कई पार्टियां अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी हैं। बीजेपी ने पहली लिस्ट में 195 उम्मीदवारों का एलन किया और कांग्रेस ने 39 उम्मीदवारों का ऐलान किया। सोमवार को दोनों दलों ने दूसरी सूची जारी करने से पहले चुनाव समिति की बैठकें कीं।

लगभग 100 सीटों पर हुई चर्चा

बीजेपी की बैठक देर रात खत्म हुई। सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में बिहार की 17 सहित महाराष्ट्र ,तेलंगाना, मध्य प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक, हिमाचल की करीब 100 सीटों पर चर्चा हुई है। माना जा रहा है कि इन 100 सीटों को लेकर पार्टी अपनी अगली सूची अगले दो-तीन दिनों में जारी कर सकती है। वहीं बैठक के दौरान पार्टी के तम नेताओं CAA कानूनों के लागू होने पर प्रधानमंत्री का स्वागत किया।

कांग्रेस की भी हुई थी बैठक

वहीं इससे पहले कांग्रेस की भी चुनाव समिति की बैठक हुई। इस बैठक में मध्य प्रदेश और राजस्थान की सीटों को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान राजस्थान की 15 सीटों को लेकर चर्चा हुई और इसमें से 12 सीटों पर उम्मीदवार तय कर लिए गए। इसके साथ ही बैठक में मध्य प्रदेश की सीटों को लेकर भी चर्चा हुई। इसमें तय हो गया कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कमलनाथ चुनाव नहीं लड़ेंगे। हालांकि दिग्विजय सिंह अभी राज्यसभा सांसद हैं। इसके साथ ही छिन्दवाड़ा लोकसभा सीट से नकुल नाथ का चुनाव लड़ना तय हो गया है। 

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *