Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

BJP Candidate 2nd List: ये पूर्व मुख्यमंत्री लड़ेंगे चुनाव, इन मंत्रियों को भी मिला दोबारा टिकट

BJP Candidat List- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव के लिए 72 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के मुताबिक, कर्नाटक के हावेरी से पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को टिकट दिया गया है। वहीं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को करनाल लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को भी हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी ने चुनाव मैदान में उतारा है। 

दूसरी लिस्ट में इन मंत्रियों के नाम 

वहीं मंत्रियों की बात करें तो केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नागपुर से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को महाराष्ट्र के मुंबई (उत्तर) लोकसभा क्षेत्र से बनाया उम्मीदवार। हिमाचल के हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और धारवाड से केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी को उम्मीदवार बनाया गया है। भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी को पौड़ी गढ़वाल संसदीय सीट से बनाया उम्मीदवार। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को मुम्बई उत्तर से टिकट दिया है। केंद्रीय मंत्री भगवंत कूबा को बीदर उतारा गया है। 

गौतम गंभीर की जगह हर्ष मल्होत्रा को टिकट

भाजपा ने पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के दामाद सी एन मंजूनाथ को बेंगलुरु ग्रामीण लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है जहां उनका मुकाबला कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार के भाई डी के सुरेश से होगा। पार्टी ने पूर्वी दिल्ली से गौतम गंभीर की जगह हर्ष मल्होत्रा और उत्तर पश्चिम दिल्ली से हंसराज हंस की जगह योगेंद्र चंदौलिया को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने इससे पहले, दिल्ली की पांच में से चार सीट पर मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिए थे और सिर्फ मनोज तिवारी को दोबारा उत्तर पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार बनाया था। 

बेंगलुरु दक्षिण से मैदान में तेजस्वी सूर्या 

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के बेटे बी वाई राघवेंद्र शिमोगा से चुनाव लड़ेंगे जबकि भाजपा की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रमुख तेजस्वी सूर्या बेंगलुरु दक्षिण से फिर से चुनाव लड़ेंगे। पूर्ववर्ती मैसूर शाही परिवार के यदुवीर कृष्णदत्त वाडियार मैसूर सीट से भाजपा उम्मीदवार के रूप में प्रताप सिम्हा की जगह लेंगे। 

भाजपा के कुल 267 उम्मीदवार घोषित

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी। इस प्रकार लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले ही भाजपा ने कुल 267 उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कर दी है।

ये भी पढ़ें-

 

Latest India News

Source link

cgliveupdate
Author: cgliveupdate

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल