किसानों के ‘दिल्ली कूच’ को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

Traffic Advisory, Traffic Advisory Noida, Traffic Advisory Delhi- India TV Hindi

Image Source : PTI REPRESENTATIONAL IMAGE
दिल्ली नोएडा बॉर्डर पर जाम लगने की आशंका है।

नोएडा: उत्तर प्रदेश की गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने बुधवार को परामर्श जारी कर कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में प्रस्तावित किसानों के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर गुरुवार को नोएडा-दिल्ली मार्गों पर जाम की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। पुलिस ने कहा कि दिल्ली से सटी जिले की सभी सीमाओं पर बैरिकेड लगाकर दिल्ली पुलिस और नोएडा पुलिस द्वारा सघन जांच की जाएगी जिस कारण नोएडा-दिल्ली सीमा वाले मार्ग पर वाहनों की संख्या बढ़ने की स्थिति में आवश्यकतानुसार मार्ग में परिवर्तन किया जा सकता है।

वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करने की अपील

पुलिस उपायुक्त (यातायात)अनिल यादव ने बताया कि असुविधा होने पर वाहन चालक हेल्प लाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं और उन्होंने असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करने की अपील की। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने किसानों को 5000 से ज्यादा की संख्या में एकत्र नहीं होने, ट्रैक्टर नहीं लाने, रामलीला मैदान में कोई मार्च नहीं करने की शर्त के साथ 14 मार्च को ‘किसान मजदूर महापंचायत’ आयोजित करने की अनुमति दे दी है। अधिकारियों ने बुधवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि महापंचायत के मद्देनजर व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

‘सरकार की नीतियों के खिलाफ तेज होगी लड़ाई’

अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को दिल्ली में भारी ट्रैफिक जाम हो सकता है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने यात्रियों को मध्य दिल्ली की ओर जाने वाली सड़कों से बचने के लिए यातायात सलाह भी जारी की है। किसान संगठनों का नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने कहा है कि वे रामलीला मैदान में ‘किसान मजदूर महापंचायत’ आयोजित करेंगे, जहां सरकार की नीतियों के खिलाफ ‘लड़ाई तेज करने’ का प्रस्ताव पारित किया जाएगा। SKM ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि दिल्ली पुलिस ने उसे 14 मार्च को रामलीला मैदान में महापंचायत आयोजित करने और दिल्ली नगर निगम प्रशासन के सहयोग से पार्किंग स्थान और पानी मुहैया कराने, शौचालय और एम्बुलेंस जैसी अन्य बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्था के लिए NOC दे दिया है।

दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में लग सकता है जाम

पुलिस उपायुक्त (मध्य) एम. हर्षवर्धन ने बताया कि किसानों को अधिकतम 5000 लोगों के साथ महापंचायत आयोजित करने की अनुमति दी गई है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि किसानों को दोपहर 2.30 बजे के बाद अपना कार्यक्रम समाप्त होने के तुरंत बाद मैदान खाली करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि अगर वे वादे का पालन नहीं करते हैं और दिल्ली में कानून-व्यवस्था भंग करने में शामिल होते हैं तो सख्त कार्रवाई की जा सकती है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि गुरुवार को रामलीला मैदान में किसानों के एकत्र होने के कारण दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में यातायात प्रभावित हो सकता है। किसानों के मार्च के मद्देनजर दिल्ली की तीन सीमाओं सिंघू, टिकरी और गाजीपुर पर सुरक्षा बलों की भारी तैनाती की गई है। (भाषा)

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *