Video: ‘आज सेलम का मेरा रमेश नहीं है’, बीजेपी नेता को याद कर इमोशनल हुए पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - India TV Hindi

Image Source : X@BJP4INDIA
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

सलेम:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को तमिलनाडु के सलेम में रैली को संबोधित करते हुए इमोशनल हो गए। भाजपा के राज्य महासचिव ‘ऑडिटर’ वी रमेश को याद करते हुए भावुक हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज मैं सेलम में हूं। मुझे ऑडिटर रमेश की याद आ रही है। आज सेलम का मेरा वो रमेश नहीं है। रमेश ने पार्टी के लिए दिन-रात मेहनत की। वह हमारी पार्टी के समर्पित नेता थे. वह एक महान वक्ता और बहुत मेहनती व्यक्ति थे। मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। बता दें कि 2013 में तमिलनाडु के सलेम में कथित तौर पर ‘ऑडिटर’ वी रमेश की हत्या कर दी गई थी। 

केएन लक्ष्मणन को भी याद किया 

 पीएम मोदी ने तमिलनाडु भाजपा के पूर्व अध्यक्ष केएन लक्ष्मणन को भी याद किया और कहा कि आपातकाल विरोधी आंदोलन में उनकी भूमिका अविस्मरणीय थी। आपातकाल विरोधी आंदोलन में लक्ष्मणन की भूमिका और सामाजिक-सांस्कृतिक गतिविधियों में भागीदारी को हमेशा याद किया जाएगा। राज्य में भाजपा के विस्तार में उनका योगदान अविस्मरणीय है। उन्होंने कहा कि उन्होंने राज्य में कई स्कूल भी शुरू किये। 

 ‘इंडिया’ गठबंधन पर हमला 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘शक्ति’ वाली टिप्पणी को लेकर ‘इंडिया’ गठबंधन पर हमला जारी रखते हुए मंगलवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन ने इसे नष्ट करने की घोषणा कर अपने ‘बुरे इरादे’ का प्रदर्शन किया है। मोदी ने यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस और द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) बार-बार हिंदुत्व का अपमान करते हैं, लेकिन किसी अन्य धर्म को निशाना नहीं बनाते। कांग्रेस और द्रमुक विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के अहम घटक हैं। 

हिंदू धर्म का अपमान करते हैं ‘इंडी’ अलायंस वाले लोग: पीएम

प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन के लोग जानबूझकर हिंदू आस्था का अपमान करते हैं और इसके खिलाफ उनके द्वारा हर बयान सोच-समझकर दिया जाता है। उन्होंने कहा, ‘‘ ‘इंडी’ अलायंस वाले लोग बार-बार, जानबूझकर हिंदू धर्म का अपमान करते हैं। हिंदू धर्म के खिलाफ इनका हर बयान बहुत सोचा समझा हुआ होता है। आप देखिए, और किसी धर्म का अपमान द्रमुक और कांग्रेस का ‘इंडी’ अलायंस नहीं करता, किसी और धर्म के खिलाफ इनकी जुबान से एक शब्द नहीं निकलता। लेकिन हिंदू धर्म को गाली देने में ये एक सेकंड नहीं लगाते। 

नारी शक्ति का जिक्र किया

 उन्होंने नारी शक्ति का जिक्र करते हुए कहा कि हिंदू धर्म में शक्ति का अर्थ है ‘मातृ शक्ति और नारी शक्ति’। उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस और द्रमुक वाले इंडिया गठबंधन का कहना है कि वे इसे नष्ट कर देंगे।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि शक्ति का अर्थ मरियमन, मदुरै मीनाक्षीअम्मन और कांची कामाक्षीअम्मा जैसे राज्य के विभिन्न देवी-देवताओं से संबंधित है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय कवि सुब्रमण्यम भारती ने भारत माता को ‘शक्ति’ के रूप में पूजा है। उन्होंने कहा, ‘‘तमिलनाडु उन्हें सजा देगा, जो शक्ति का नाश करने की बात करते हैं। मैं शक्ति उपासक हूं। 

(इनपुट- भाषा से भी)

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *