बसपा सांसद दानिश अली कांग्रेस में शामिल, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री लाल सिंह ने भी थामा ‘हाथ’

अमरोहा सांसद दानिश अली ने कांग्रेस ज्वाइन की- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
अमरोहा सांसद दानिश अली ने कांग्रेस ज्वाइन की

नई दिल्लीः कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर, राजस्थान में बीजेपी और यूपी से बसपा को तगड़ा झटका दिया है। यूपी के अमरोहा से बसपा सांसद दानिश अली कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। उन्हें दिल्ली में पवन खेड़ा समेत कई कांग्रेस नेताओं ने पार्टी में शामिल कराया। दानिश अली को कांग्रेस अमरोहा से अपना उम्मीदवार बना सकती है।

पूर्व मंत्री लाल सिंह कांग्रेस में शामिल

वहीं, बीजेपी नेता लाल सिंह बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। लाल सिंह जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री रहे हैं। उन्होंने दिल्ली में पवन खेड़ा की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर जम्मू-कश्मीर के कांग्रेस नेता भी मौजूद रहे।

चौधरी लाल सिंह ने इंडिया टीवी से कहा कि मै कांग्रेस में वापस आ गया हूं, जो लोग 370 का नारा दे रहे है हम उन्हे हरा देंगे। जम्मू कश्मीर में इस बार बीजेपी हारेगी। मेरे सामने जो मंत्री चुनाव लड़ेगा उससे पूछो मेरे कांग्रेस ज्वाइन करने से उनके हाल क्या है? कांग्रेस 2024 में मज़बूत प्रदर्शन करेगी। 

झारखंड से भी बीजेपी को झटका

झारखंड के बीजेपी नेता जय प्रकाश पटेल ने भी कांग्रेस का दामन थाम लिया है। उन्होंने कहा कि मेरे पिता टेक लाल महतो ने झारखंड को सवांरने का सपना देखा था, जिसे पूरा करने के संकल्प के साथ मैं बीजेपी में शामिल हुआ था। अफसोस कि मैंने अपने पिता के सपनों को उस दल में नहीं पाया।  राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ से झारखंड की जनता में उनके प्रति रुझान बढ़ा है। झारखंड में अपने पिता के सपनों को पूरा करने और INDIA गठबंधन को मजबूत करने के लिए मैं आज कांग्रेस में शामिल हुआ हूं। 

कांग्रेस नेताओं ने किया स्वागत

कांग्रेस नेता आलमगीर ने कहा कि हमारा राजनीतिक संबंध इनके पिता के साथ रहा है, जो JMM से जुड़े रहे थे। जय प्रकाश भले ही दूसरी पार्टी में थे, लेकिन वे हमेशा जनता के मुद्दे उठाते रहे हैं। मुझे खुशी है कि जय प्रकाश कांग्रेस पार्टी की विचारधारा से जुड़े हैं, आने वाले समय में हमें इसका परिणाम देखने को मिलेगा। वहीं, झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि देश बेचने वालों और देश बचाने वालों की इस लड़ाई में हमें देश बचाने वालों के साथ रहना है। आज जब डर और लालच के सामने लोग नतमस्क हो रहे हैं, ऐसे समय में जय प्रकाश भाई पटेल जी ने कांग्रेस का दामन थामा है। जिसके लिए मैं इनका आभार व्यक्त करता हूं।

प्रह्लाद गुंजल भी कांग्रेस का हाथ थामेंगे

 

वहीं, राजस्थान के बीजेपी नेता प्रह्लाद गुंजल भी कांग्रेस का हाथ थमेंगे। प्रह्लाद गुंजल वसुंधरा राजे के करीबी माने जाते हैं। गुंजल कोटा से कांग्रेस प्रत्याशी हो सकते हैं। उन्होंने गहलोत पर गंभीर आरोप भी लगाया था।

 

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *