68 वर्षों के इतिहास में ED ने पहली बार किया ऐसा, अरविंद केजरीवाल बने पहला शिकार

Arvind Kejriwal, ED, Delhi, Arvind Kejriwal arrested- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
अरविंद केजरीवाल को ईडी ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाले में ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली शराब घोटाले में ED ने यह 16वीं गिरफ्तारी की है। इससे पहले जांच एजेंसी ने भारतीय राष्ट्र समिति की नेता के. कविता को गिरफ्तार किया था। इसके बाद अरविंद केजरीवाल गिरफ्तारी से बचने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचे थे। गुरुवार को इस मामले में हुई सुनवाई ने हाई कोर्ट ने केजरीवाल को राहत देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद शाम सात बजे ईडी की टीम सीएम आवास पर पहुंच गई थी। यहां दो घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

ईडी ने पहली बार सीटिंग सीएम को किया अरेस्ट

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के साथ ही प्रवर्तन निदेशालय के 68 वर्षों के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ, जब जांच एजेंसी ने किसी मौजूदा सीएम को गिरफ्तार किया हो। ED ने अभी तक किसी भी सीटिंग सीएम को गिरफ्तार नहीं किया था।वहीं इससे पहले ED ने झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को भी गिरफ्तार किया है, लेकिन उन्होंने गिरफ्तारी से चंद समय पहले ही सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद ही ED ने उन्हें गिरफ्तार किया था। सीएम आवास से गिरफ्तारी के बाद ED केजरीवाल को सीधे अपने कार्यालय ले गई।

शुक्रवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में किया जाएगा पेश

ED ऑफिस में ही केजरीवाल का मेडिकल कराया जाएगा। इसके बाद शुक्रवार को उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। जहां ED उनकी रिमांड मांग सकती है। वहीं केजरीवाल के वकीलों ने भी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। उन्होंने इस मामले में तत्काल सुनवाई की अपील भी की। हालांकि गुरुवार को सुनवाई नहीं हुई, जिसके बाद कहा जा रहा है कि शुक्रवार को कोर्ट इस मामले की सुनवाई कर सकता है। बता दें कि दिल्ली शराब घोटाले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *