सुप्रीम कोर्ट ने देर रात नहीं खोला केजरीवाल के लिए दरवाजा, अब क्या करेगी AAP?

सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल का मामला।- India TV Hindi

Image Source : PTI/ANI
सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल का मामला।

कथित दिल्ली शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने गुरुवार की रात दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है। आज ईडी द्वारा केजरीवाल को कोर्ट में पेश किया जाएगा जिसे सेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली हाई कोर्ट की ओर से केजरीवाल को गिरफ्तारी से कोई भी सुरक्षा न मिलने के बाद देर रात ईडी उनके घर पर पहुंच गई। इसके बाद केजरीवाल की कानूनी टीम ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया लेकिन वहां भी उनको कोई राहत नहीं मिली। 

कोई भी पीठ गठित नहीं हुई

ईडी द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी की संभावना को देखते हुए उनकी टीम ने देर रात सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। हालांकि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के लिए गुरुवार की देर रात उच्चतम न्यायालय की कोई विशेष पीठ गठित नहीं की गई। सूत्रों के मुताबिक,  केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई शुक्रवार को होने की संभावना है। 

SC के कार्यवाही सूची में नहीं दिखी याचिका

दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार को केजरीवाल को ईडी की गिरफ्तारी से सुरक्षा देने से इनकार कर दिया था। पीटीआई के मुताबिक, इसके कुछ घंटों बाद ईडी की गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की ओर से दायर की गई याचिका शुक्रवार के लिए शीर्ष अदालत की कार्यवाही की सूची में दिखाई नहीं दी। ईडी द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी ने बृहस्पतिवार देर शाम उच्चतम न्यायालय का रुख किया था।

राउज एवेन्यू कोर्ट में होगी पेशी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद ED उन्हें आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जायेगा। ईडी अरविंद केजरीवाल को उनके आवास से लेकर सीधे अपने कार्यालय लेकर पहुंची थी। इस दौरान रास्ते में तमाम जगहों पर नाके लगा दिए गए थे, जिससे इस काफिले को कहीं रुकना ना पड़े। ईडी दफ्तर जानेवाली सभी सड़कों के घेराबंदी कर दी गई है।

 

AAP ने किया देशव्यापी आंदोलन का ऐलान

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी ने कड़ी प्रतिक्रिय जाहिर की है। AAP ने गिरफ्तारी के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन का ऐलान किया है। दिल्ली पुलिस ने ITO से आम आदमी पार्टी के कार्यालय की तरफ जाने वाले रास्ता की  बैरिकेडिंग लगाकर बंद कर दिया है। आप के प्रदर्शन को देखते हुए पार्टी कार्यालय पर आने के सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग लगाई गई ।(इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- Live: गिरफ्तारी के बाद अब क्या है केजरीवाल के पास रास्ता? यहां पढ़ें पल-पल के अपडेट 

68 वर्षों के इतिहास में ED ने पहली बार किया ऐसा, अरविंद केजरीवाल बने पहला शिकार

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *