अमित शाह के खिलाफ राहुल गांधी ने दिया था विवादित बयान, सुल्तानपुर कोर्ट में आज होगी सुनवाई

Rahul Gandhi had given a controversial statement against Amit Shah hearing will be held today in Sul- India TV Hindi

Image Source : PTI
राहुल गांधी ने अमित शाह को लेकर दिया था विवादित बयान

एक तरफ लोकसभा चुनाव की तैयारियां हो रही हैं. वहीं दूसरी तरफ देश में सियासी भूचाल मचा हुआ है। पहले ईडी ने के कविता को गिरफ्तार किया और अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार किया है। इस बीच एक और मामला आज देखने को मिल सकता है। दरअसल केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ विवादित बयान देने के मामले में राहुल गांधी की याचिका पर सुल्तानपुर की कोर्ट में आज सुनवाई होने जा रही है। बता दें कि इससे पूर्व कांग्रेस नेता राहुल गांधी 20 फरवरी को सुल्तानपुर के एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुए थे। यहां राहुल गांधी के खिलाफ अमित शाह पर कथित अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर मानहानि का मुकदमा चल रहा है। 

राहुल गांधी के खिलाफ सुल्तानपुर कोर्ट में सुनवाई

20 जनवरी को कोर्ट ने राहुल गांधी को सुनवाई के बाद जमानत दे दी थी। उन्होंने इस दौरान 25 हजार रुपये की सिक्योरिटी और 25 हजार रुपये के बेल बॉन्ड पर जमानत दी गई थी। बता दें कि अमित शाह पर अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप भाजपा नेता विजय मिश्रा ने लगाय था। उन्होंने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानी का मुकदमा 4 अगस्त 2018 को दर्ज कराया था। विजय मिश्रा इस समय भाजपा के जिला उपाध्यक्ष थे। राहुल गांधी के बयान से विजय मिश्रा काफी नाराज था, जिसके बाद उन्होंने अपने वकील के जरिए सुल्तानपुर कोर्ट में केस दर्ज कराई। विजय मिश्रा के वकील की मानें तो अगर इस मामले में राहुल गांधी के खिलाफ पर्याप्त सबूत अगर मिलते हैं तो राहुल गांधी को 2 साल तक की सजा मिल सकती है। 

मोदी सरनेम में भी फंसे थे राहुल गांधी

बता दें कि इससे पहले मोदी सरनेम मामले में गुजरात की सेशन कोर्ट ने राहुल गांधी को दोषी पाया था। जिसके बाद राहुल गांधी पर जुर्माना लगाया गया और उन्हें जेल काटने की सजा भी दी गई थी। इस कारण वायनाड़ से राहुल गांधी की सांसदी भी चली गई और उनके चुनाव लड़ने पर भी खतरा मंडराने लगा। लेकिन बाद में सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात हाईकोर्ट के फैसले को पलट दिया, जिसके बाद राहुल की संसद सदस्यता उन्हें वापस मिल गई। बता दें कि राहुल गांधी बीते दिनों मुंबई को शिवाजी पार्क में थे। यहां से उन्होंने शक्ति को लेकर एक बयान दिया, जिसके बाद से राहुल गांधी पर भाजपा नेताओं ने खूब निशाना साधा। दरअसल राहुल गांधी ने कहा कि हिंदू धर्म में एक चीज है, शक्ति, मेरी लड़ाई उससे है। 

 

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *