पूर्व वायुसेना चीफ आरकेएस भदौरिया बीजेपी में शामिल, गाजियाबाद से लड़ सकते हैं लोकसभा का चुनाव

RKS Bhadauria- India TV Hindi

Image Source : ANI
आरकेएस भदौरिया बीजेपी में शामिल

नई दिल्ली:  पूर्व वायुसेना चीफ आरकेएस भदौरिया बीजेपी में शामिल हो गए हैं। उन्होंने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े की उपस्थिति में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। खबर है कि बीजेपी उन्हें यूपी के गाजियाबाद से लोकसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार बना सकती है। 

बता दें कि आरकेएस भदौरिया 30 सितंबर 2019 से 30 सितंबर 2021 तक वायुसेना प्रमुख के पद पर रहे। वह देश के 23वें वायुसेना प्रमुख थे। भदौरिया मूल रूप से आगरा जिले की बाह तहसील के रहने वाले हैं। इनके साथ ही वाईएसआर कांग्रेस के नेता वारा प्रसाद राव(रिटायर्ड आईएएस) भी बीजेपी में शामिल हुए। 

बीजेपी आज जारी कर सकती है कैंडीडेट्स की 5वीं लिस्ट

बीजेपी आज लोकसभा चुनावों के लिए अपने कैंडीडेट्स की पांचवी लिस्ट आज जारी कर सकती है। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी मिली है कि वरुण गांधी, संघमित्रा मौर्य और वीके सिंह की टिकट कट सकती है। वहीं मेनका गांधी को सुल्तानपुर से दोबारा चुनावी मैदान में उतारने की संभावना है।

वहीं संभलपुर से धर्मेंद्र प्रधान, पुरी से संबित पात्रा और भुवनेश्वर से अपराजिता सारंगी को टिकट संभव है। दो सिटिंग सांसदों विशेश्वर टुडू और प्रताप सारंगी के टिकट कट सकते हैं।

शनिवार को हुई बीजेपी सीईसी की बैठक

गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो चुका है। ऐसे में शनिवार को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक 3 घंटे तक चली। इस बैठक में पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत सीईसी के सदस्य शामिल हुए। इस दौरान राज्यों के संभावित उम्मीदवारों की सूची पर चर्चा हुई। इस बैठक में ओडिशा, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और राजस्थान के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई। बता दें कि लोकसभा की 543 सीटों के लिए 19 अप्रैल से एक जून के बीच सात चरण का चुनाव होना है। मतगणना चार जून को होगी। 

ये भी पढ़ें: 

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर आतिशी सिंह का बयान, कहा- दिल्ली का कोई काम नहीं रुकेगा, आज जेल से भेजे निर्देश

लखनऊ: शराब और भांग के शौकीनों के लिए बड़ी खबर, होली के मौके पर बिक्री पर रोक, देखें ड्राई डे की लिस्ट 

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *