सियाचिन नहीं, अब लेह जाएंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सैन्यबलों संग खेलेंगे होली, जानें क्यों रद्द हुआ दौरा

defence minister rajnath singh siachen plan Cancelled now he will celebrate holi in Leh- India TV Hindi

Image Source : PTI
सियाचिन के बजाय अब लेह जाने वाले हैं राजनाथ सिंह

देश में 24 और 25 मार्च को होली का त्योहार धूमधाम से मनाया जाएगा। इस बीच राजनाथ सिंह होली के खेलने के लिए लेह जाने वाले हैं। 24 मार्च को राजनाथ सिंह लेह में सशस्त्र बलों के साथ होली खेलेंगे। इससे पहले रक्षामंत्री सियाचिन जाने वाले थे। लेकिन अब सियाचिन चाने की योजना को स्थगित कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक सियाचिन में खराब मौसम के कारण रक्षामंत्री के सियाचिन वाले कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है। अब इसके बदले रक्षामंत्री लेह जा रहे हैं। सियाचिन जाने की सूचना खुद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने दी थी। 

सियाचिन के बजाय लेह जाएंगे राजनाथ सिंह

उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा, ‘कल यानी 24 मार्च को मैं दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र सियाचिन में रहूंगा। वहां तैनात सशस्त्र बलों के जवानों के साथ होली मनाने के लिए उत्सुक हूं। बता दें कि सियाचिन की पहाड़ियां सालभर बर्फ से ढंकी होती हैं।’ हालांकि यह पहली बार नहीं है जब केंद्र सरकार का कोई मंत्री सैन्य बलों के साथ त्योहार मनाने लेह जा रहा है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कई बार लेह-लद्दाख में सैन्य बलों के साथ त्योहार मना चुके हैं। बता दें कि पीएम मोदी हर साल अपने जन्मदिन के अवसर पर जम्मू-कश्मीर या लेह-लद्दाख जाते हैं और सैन्य बलों के साथ अपना जन्मदिन मनाते हैं।

सैन्य बलों संग मनाएंगे होली

यही नहीं दीपावली के अवसर पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सैन्य बलों के साथ ही रहते हैं। गौरतलब है कि 24 और 25 मार्च को देशभर में धूमधाम से होली मनाई जा रही है। ऐसे में केंद्र सरकार की तरफ से रक्षामंत्री लेह जाएंगे और सुरक्षाबलों संग होली मनाएंगे और उनके हौसले को बुलंद करने का काम करेंगे। बता दें कि सैन्य लिहाज से लेह काफी अहम माना जाता है। लेह के जरिए तिब्बत जाने के कई मार्ग हैं। तिब्बत पर वर्तमान में चीन का कब्जा है। ऐसे में लगातार लेह में चीनी सीमा से विवाद का खतरा बना रहता है। इसलिए यहां भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती हमेशा रहती है।

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *