नीति आयोग की पूर्व कर्मचारी की लंदन में सड़क दुर्घटना में मौत, LSE कर रही थीं पीएचडी

Former employee of NITI Aayog- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
नीति आयोग की एक पूर्व कर्मचारी चेष्ठा कोचर

प्रतिष्ठित ‘लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस’ (LSE) से पीएचडी कर रहीं नीति आयोग की एक पूर्व कर्मचारी की लंदन में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। मृतक का नाम 33 साल की चेष्ठा कोचर बताया जा रहा है। चेष्ठा के साथ ये हादसा तब हुआ जब वह यूनिवर्सिटी से साइकिल से अपने घर लौट रही थीं। इसी दौरान एक ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी। वह पिछले साल ही गुरुग्राम से लंदन आई थीं और तब से व्यवहार संबंधी शोध कर रही थीं। कोचर के पिता ने उनकी मृत्यु की खबर ऑनलाइन माध्यम से साझा की, हालांकि, मेट्रोपोलिटन पुलिस ने पीड़िता के नाम की अब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। 

19 मार्च की शाम को हुआ एक्सीडेंट

जानकारी मिली है कि यह दुर्घटना 19 मार्च शाम फरींगडन रोड के चौराहे के पास क्लर्केनवेल रोड पर हुई। पुलिस ने बयान में कहा, ‘‘33 वर्षीय एक महिला गंभीर रूप से घायल पाई गई। आपात सेवाओं की कोशिशों के बावजूद उनकी मौके पर ही मौत हो गई। उनके निकट परिजन को सूचित कर दिया गया है।’’ बयान में कहा गया है, ‘‘लॉरी को मौके पर रोक दिया गया और उसका चालक पूछताछ में पुलिस के साथ सहयोग कर रहा। अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है और जांच जारी है।’’ 

नीति आयोग के पूर्व सीईओ ने जताया शोक

नीति आयोग के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अमिताभ कांत ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘चेष्ठा कोचर ने नीति आयोग में, मेरे साथ लाइफ (लाइफस्टाइल फॉर द इनवायरोन्मेंट) कार्यक्रम पर काम किया था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह एक मेधावी छात्रा थीं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री-चरणों में स्थान प्रदान करें।’’ अपने सॉफ्टवेयर इंजीनियर पति प्रशांत गौतम के साथ लंदन आने से पहले, कोचर ने पिछले साल अप्रैल तक लगभग दो साल भारत की राष्ट्रीय व्यवहार अंतर्दृष्टि इकाई में वरिष्ठ सलाहकार के रूप में कार्य किया था। 

पिता को अबतक नहीं मिला शव

‘सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया’ के महानिदेशक और पीड़िता के पिता लेफ्टिनेंट जनरल डॉ एस पी कोचर ने ‘लिंक्डइन’ पर अपनी एक भावुक पोस्ट में कहा, ‘‘मैं अभी भी लंदन में अपनी बेटी का शव प्राप्त करने की कोशिश कर रहा हूं। 19 मार्च को एलएसई से साइकिल से लौटते वक्त उसे एक ट्रक ने कुचल दिया था। 

ये भी पढ़ें-

 

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *