सांसद गणेशमूर्ति की हार्ट अटैक से मौत, लोकसभा चुनाव 2024 के लिए टिकट नहीं मिलने पर खाया था जहर

ganeshamurthi- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
ए. गणेशमूर्ति

तमिलनाडु के इरोड से मौजूदा लोकसभा सांसद MDMK के ए. गणेशमूर्ति का गुरुवार सुबह निधन हो गया है। जानकारी के अनुसार, आज सुबह 5:05 बजे कार्डियक अरेस्ट के कारण उनका निधन हुआ। बता दें कि कथित तौर पर आत्महत्या का प्रयास करने के बाद 24 मार्च को उन्हें एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसके बाद से उनका इलाज चल रहा था।

रविवार सुबह अस्पताल में हुए थे भर्ती

पुलिस ने बताया कि 77 वर्षीय सांसद गणेशमूर्ति को रविवार की सुबह करीब साढ़े 9 बजे उनके परिजन अस्पताल लेकर आए। डॉक्टरों ने उनका चेकअप करने के बाद आईसीयू में शिफ्ट कर दिया था और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। इरोड टाउन पुलिस ने पहले आत्महत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था। वहीं, उन्होंने कहा कि अब इसे आत्महत्या से मौत के मामले में बदल दिया जाएगा।

अस्पताल के अधिकारियों ने शव को पुलिस को सौंप दिया। जिसके बाद शव को परीक्षण के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट (आईआरटी) मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद उनके शव को यहां से 15 किलोमीटर दूर कुमारवलासु गांव ले जाया जाएगा और वहीं उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

परिजनों का दावा- सांसद ने खाया जहर

एक रिपोर्ट के अनुसार उनके परिजनों ने कहा कि सांसद ने कीटनाशक सल्फास जहर खा लिया था। रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि सांसद ए गणेशमूर्ति ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए टिकट न दिए जाने के चलते आत्महत्या की कोशिश की थी। हालांकि, डॉक्टरों से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस पर कोई भी बयान देने से मना कर दिया। सांसद को बाद में कोयंबटूर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था।  

गणेशमूर्ति 2019 में सांसद चुने गए थे। उन्होंने इससे पहले 1998 में पलानी और 2009 में इरोड से लोकसभा चुनाव जीता था। गणेशमूर्ति के परिवार में एक बेटा और एक बेटी है।

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *