मुख्तार अंसारी की मौत पर राजनेताओं ने जताया दुख, जानें किसने क्या कहा

Mukhtar Ansari death- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
मुख्तार अंसारी पर सपा की आई प्रतिक्रिया

उत्तर प्रदेश के टॉप माफिया से बाहुबली नेता बने मुख्तार अंसारी की आज दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। मुख्तार अंसारी की मौत पर समाजवादी पार्टी ने दुख जताया है। सपा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा है, “पूर्व विधायक श्री मुख्तार अंसारी जी का इंतकाल, दुःखद। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने का संबल प्राप्त हो। विनम्र श्रद्धांजलि!”

पप्पू यादव ने बताया ‘सांस्थानिक हत्या’

वहीं हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए पप्पू यादव ने भी मुख्तार अंसारी की मौत पर बड़े आरोप लगाए हैं। पप्पू यादव ने एक्स पर लिखा, “पूर्व विधायक मुख़्तार अंसारी जी की सांस्थानिक हत्या क़ानून, संविधान, नैसर्गिक न्याय को दफन कर देने जैसा है।”

तेजस्वी यादव ने किए गंभीर सवाल

बिहार के डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा, “यूपी से पूर्व विधायक श्री मुख्तार अंसारी के इंतकाल का दु:खद समाचार मिला। परवरदिगार से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति तथा शोकाकुल परिजनों को दु:ख सहने की शक्ति प्रदान करें। कुछ दिन पूर्व उन्होंने शिकायत की थी कि उन्हें जेल में जहर दिया गया है फिर भी इसे गंभीरता से नहीं लिया गया। ये न्यायसंगत और मानवीय नहीं है। संवैधानिक संस्थाओं को ऐसे विचित्र मामलों व घटनाओं पर स्वत: संज्ञान लेना चाहिए।”

पूरे यूपी में धारा 144 लागू

बता दें कि माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी की गुरुवार को बांदा मेडिकल कॉलेज में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। तबीयत बिगड़ने के बाद अंसारी को जिला जेल से अस्पताल लाया गया था। बांदा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य सुनील कौशल ने फोन पर बताया, “मेडिकल कॉलेज में दिल का दौरा पड़ने से अंसारी की मौत हो गई।” जेल में बंद गैंगस्टर-नेता मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उत्तर प्रदेश में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू। पुलिस ने इसकी जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें-

 

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *