सरकार बदलेगी तो ‘लोकतंत्र का चीरहरण’ करने वालों पर कार्रवाई होगी, ये मेरी गारंटी है : राहुल गांधी

Rahul Gandhi, Congress- India TV Hindi

Image Source : SOCAIL MEDIA
राहुल गांधी

नई दिल्ली: राहुल गांधी ने एक बार फिर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपना एक वीडियो पोस्ट कर कहा है कि जब सरकार बदलेगी तो लोकतंत्र का चीरहरण करनेवालों पर जरूर कार्रवाई होगी। ये मेरी गारंटी है। ऐसी कार्रवाई होगी कि दोबारा फिर किसी की हिम्मत नहीं होगी, ये सब करने की। राहुल गांधी ने 15 मार्च का वीडियो शेयर करते हुए अपने पोस्ट में ये बातें लिखी है।

किसी न किसी दिन सरकार बदलेगी-राहुल

राहुल गांधी ने इस वीडियो में कहा-अगर संस्थाएं अपना काम करतीं..अगर सीबीआई और ईडी अपना काम करती तो ये नहीं होता.. इन सबको यह भी सोचना चाहिए कि किसी न किसी दिन बीजेपी की सरकार बदलेगी और फिर ऐसी कार्रवाई होगी कि मैं गारंटी दे रहा हूं कि फिर से ऐसा नहीं होगा।

मनरेगा को लेकर किया था कटाक्ष

राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार के खिलाफ हमलावर रुख अपनाए हुए हैं। कल उन्होंने  महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के तहत मजदूरी में प्रतिदिन चार से 10 रुपये तक की बढ़ोतरी किए जाने को लेकर बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मनरेगा श्रमिकों को बधाई हो कि प्रधानमंत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दी है। मनरेगा के तहत मजदूरी को संशोधित किया गया है। इसके अंतर्गत विभिन्न राज्यों के लिए चार से 10 प्रतिशत के बीच बढ़ोतरी की गई है।

एक अधिसूचना के अनुसार, इस योजना के तहत अकुशल श्रमिकों के लिए हरियाणा में प्रतिदिन 374 रुपये की उच्चतम मजदूरी दर है, जबकि अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में सबसे कम 234 रुपये है। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘मनरेगा श्रमिकों को बधाई! प्रधानमंत्री ने आपका मेहनताना सात रुपये बढ़ा दिया है। अब शायद वह आपसे पूछें ‘क्या कीजिएगा आप इतनी बड़ी धनराशि का? 700 करोड़ खर्च कर आपके नाम पर ‘धन्यवाद मोदी’ का अभियान भी शुरू कर दें।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जो मोदी जी की इस अपार उदारता से नाराज़ हैं, वो याद रखें कि ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार पहले दिन हर मज़दूर का मेहनताना बढ़ाकर 400 रुपये प्रतिदिन करने वाली है।’’ 

कांग्रेस युवाओं का भविष्य बनाना चाहती है, बीजेपी भटकाना चाहती है-राहुल

इससे पहले राहुल गांधी ने रोजगार के मुद्दे को लेकर मंगलवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा  था। उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी युवाओं का भविष्य बनाना चाहती है और भाजपा उन्हें भटकाना चाहती है। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘नरेन्द्र मोदी जी, क्या आपके पास रोज़गार के लिये कोई योजना थी भी? यही सवाल आज हर युवा की ज़ुबान पर है। गली-गली, गांव-गांव भाजपा वालों से पूछा जा रहा है- आखिर हर साल दो करोड़ नौकरी देने का झूठ क्यों बोला गया था?’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ‘युवा न्याय’ के तहत रोज़गार क्रांति का संकल्प लिया है। (इनपुट-भाषा)

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *