Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

तीन दिनों की बारिश से जिला हुआ पानी-पानी, नगरी सिहावा क्षेत्र के नदियों में बाढ के हालात

शहर में कई निचली बस्तियों व मार्गो पर जल भराव की स्थिति, निगम के दावो की फिर खुली पोल

धमतरी. जिले में पिछले तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश से पूरा जिला जलमग्न हो गया है। जिले के 7 तहसीलो में अच्छी वर्षा होने से जो सूखे की स्थिति बन रही थी वह अब नहीं रही। विशेषकर नगरी तहसील के वनांचल इलाके में ज्यादा वर्षा से नदियों में बाढ़ की स्थिति है। जिससे कई गांव कट चुके है। तीन दिन से लगातार बारिश होने से महानदी, सीतानदी, सोंढुर नदी व आठदाहरा नदी सहित इलाके के अन्य नदी नालों में बाढ़ जैसे हालात है।

आठदाहरा नदी में जलस्तर बढने से बोराई क्षेत्र के कई गांव का सम्पर्क ब्लाक मुख्यालय से टूट गया था, लेकिन रविवार को दोपहर जलस्तर कम होने पर मुख्यमार्ग में आवागमन फिर से बहाल हो गया। सोंढुर नदी में बाढ़ आने से टाईगर रिजर्व इलाके में बसे रिसगांव, संदबाहरा, गादुलबाहरा, मासुलखोई, आमाबाहरा समेत दर्जन भर से अधिक गांवों का सम्पर्क ब्लाक मुख्यालय से टूट गया है। वहीं सिहावा के पास देवपुर एनीकट में पानी डेढ़ से दो फीट तक ऊपर बह रहा है। बारिश की वजह से शहर पानी पानी हो गया है। घर और दुकानों में भी पानी घुसने लगा है। आमापारा समेत अन्य हिस्सों में जलभराव की स्थिति बन गई है।

ज्ञात हो कि पिछले तीन दिन से शहर में भारी बारिश हो रही है, जिसके बाद से शहर के अधिकांश हिस्सों में पानी भर आया था, निचली बस्तियों के अलावा शहर के हाईवे समेत आमापारा बालक चौक शिव चौक विमल टाकीज रोड समेत अन्य हिस्सों में भारी जलभराव की स्थिति बन गई थी उस क्षेत्र के लोगो ने बताया कि जब जब बारिश होती है। तब उन क्षेत्रो में पानी भर आता है, यहां तक घर और दुकानों के अंदर भी पानी भर जाता है। शनिवार रविवार को हुई बारिश में भी वार्डो की यही स्थिति थी, सड़क के साथ घर दुकानों में पानी भर गया था, इस जलभराव की स्थिति को लेकर लोगों में रोष नजर आया। और एक अच्छी बारिश ने निगम के बेहतर निकासी व स्वच्छता व्यवस्था की पोल खोल दी।

जिले में 377 मि.मी. व धमतरी तहसील में सबसे अधिक 86 मिमी वर्षा बारिश

धमतरी जिले के सभी तहसीलों में काफी अच्छी बारिश हो रही है। बीते 24 घंटे में जिले में कुल 377.6 मि.मी. बारिश रिकार्ड किया गया है। सबसे अधिक 86.6 मि.मी. बारिश धमतरी तहसील में रिकार्ड किया गया है। इसी तरह कुरुद तहसील में 33.5 मि.मी., मगरलोड में 46.7 मि.मी. नगरी में 58.7 मिमी. भखारा में 31.1 मिमी., कुकरेल में 59 मिमी. तथा बेलरगांव में 62 मिमी. बारिश दर्ज किया गया है। बीते 1 जून से 21 जुलाई तक कुल 2776.8 मिमी बारिश हो चुकी है।

cgliveupdate
Author: cgliveupdate

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल