Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

ऑनलाइन फ्रॉड में फंसा धमतरी का एक शख्स , कुछ सेकेंड में खाते से एक लाख पार

धमतरी में एक शख्स के साथ ठगों ने लाखों रुपये की ठगीकर दी. ये ठगी मोबाइल फोन पर ऐप डाउनलोड करवाकर की गई है.जानें कैसे कोरियर कंपनी ने पीड़ित को अपना शिकार बनाया.

ऑनलाइन के बढ़ते दौर में साइबर फ्रॉड के मामले बढ़ते जा रहे हैं. इसलिए अपने मोबाइल फोन पर कोई भी ऐप डाउनलोड करने से पहले सावधान रहें. साइबर ठगी का अब एक और मामला छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले से आया है. ठगी के इस मामले को लेकर प्रार्थी सिकंदर सिंह खालसा द्वारा कोतवाली थाने में यह शिकायत दर्ज कराई गई की उनके द्वारा गाड़ी के डुप्लीकेट आरसी बुक मंगवाई गई थी. वहीं, कोरियर कंपनी से एक कॉल आया, जिसके माध्यम से प्रार्थी को ऐप डाउनलोड करने को कहा गया.

पल भर में पार हो गए लाखों रुपये

वहीं, प्रार्थी ने भी कोरियर कंपनी के ऐप को डाउनलोड कर लिया. ऐप डाउनलोड करने के बाद प्रार्थी के मोबाइल पर ओटीपी आ गया. वहीं, उस ओटीपी को ठगों ने जैसे ही प्रार्थी से मांगा, तो तुरंत सिकंदर सिंह खालसा के खाते से 3 लाख 66 हजार रुपये की रकम पार हो गई. जैसे ही प्रार्थी सिकंदर सिंह को लगा कि वह किसी ठगी का शिकार हो गया है, तो तुरंत जिले के सिटी कोतवाली में पहुंचकर आवेदन दिया.

 

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने तत्काल एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई. लगातार ठगी करने वालों की हौसले बुलंद होते जा रहे हैं. कहीं लोन देने के नाम पर झांसा या किसी को लॉटरी के नाम से लगातार झांसा देकर कॉल किया जाता है.लोग इसका शिकार हो जा रहे हैं. वहीं, ठग इतने सफाई के साथ लोगों को अपना शिकार बनते जा रहे हैं की पुलिस से भी कई मामलों में बच निकल जाते हैं.

ऐसे मैसेज से रहें सावधान

ठग लगातार करोड़पति बनने की या लखपति बनने के कॉल मैसेज लोगों करते हैं. फिर कॉलिंग के माध्यम से लिंक भेज कर लोगों को ठगी का शिकार बना लेते हैं. अब देखना यहां होगा कि जिले के कोतवाली पुलिस इस मामले को कितनी गंभीरता दिखती है और इस ठगी करने वाले फ्रॉड डाक कोरियर कंपनी को कितना जल्दी पकड़ पाती है.

cgliveupdate
Author: cgliveupdate

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल