क्या करियर को लेकर कंफ्यूजन में थे सीएम पुष्कर सिंह धामी? ‘आप की अदालत’ में दिया ये जवाब

Pushkar Singh Dhami- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

नई दिल्ली: इंडिया टीवी के लोकप्रिय कार्यक्रम आप की अदालत में इस बार के मेहमान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हैं। इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने उनसे करियर को लेकर सवाल पूछा। रजत शर्मा ने पूछा कि आप पहले एमबीबीएस करना चाहते थे, फिर आपने मैनेजमेंट किया, लॉ और अन्य डिप्लोमा भी किया। क्या आपको कंफ्यूजन था कि क्या बनना है?

MBBS करना चाहते थे धामी

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बताया, ‘ये सच है कि मैं मेडिकल सेक्टर में जाना चाहता था। एमबीबीएस करना चाहता था। हम चार लोग लखनऊ पहुंचे थे और किसी को वहां जानते नहीं थे। हमने चारबाग स्टेशन पर अपना सामान रखा। हम चारों में 2 लोग सामान की रखवाली करते थे और 2 लोग रूम देखने जाते थे। हमें 3 दिन बाद रूम मिला।’

सीएम धामी ने बताया कि हमने लखनऊ में कोचिंग शुरू की और साथ ही विश्वविद्यालय में एडमिशन ले लिया। हम एमबीबीएस में कुछ नंबरों से रह गए। इसके बाद हमारा ग्रेजुएशन पूरा हो गया तो पीजी भी कर लिया और लॉ भी कर लिया। लॉ के बाद मैं रिसर्च करना चाहता था, उसमें भी एडमिशन लिया था, फीस जमा करवाई थी। लेकिन फिर उत्तराखंड चले गए।

सीएम धामी ने ये भी बताया कि इस दौरान वह छात्र राजनीति में पहले से थे। विद्यार्थी परिषद और संघ से भी जुड़े हुए थे।  युवा मोर्चा में भी रहे और फिर विधानसभा का चुनाव लड़ा।

ये भी पढ़ें: 

आप की अदालत: लव जिहाद को लेकर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने क्या कहा? यहां जानें 

‘मस्जिद अगर गलत जगह पर बनी है तो उसे अतिक्रमण माना जाएगा’, ‘आप की अदालत’ में बोले CM धामी

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *