किसान आंदोलन को लेकर क्या बोले राकेश टिकैत? संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक का क्या होगा परिणाम

BKU leader Rakesh Tikait says there is a meeting of SKM Samyukt Kisan Morcha on farmers protests- India TV Hindi

Image Source : PTI
संयुक्त किसान मोर्चा आज करने जा रही बैठक

किसान संगठनों द्वारा विरोध प्रदर्शन लगातार किया जा रहा है। किसानों की मांग है कि सरकार एमएसपी पर गारंटी दे और किसानों के कर्जे को माफ करे। हालांकि किसानों की अन्य कई मांगे भी हैं। इस बीच भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आज संयुक्त किसान मोर्च यानि एसकेएम की बैठक है। इस बैठक में पंजाब सीमा पर जो हो रहा है, एमएसपी पर कानून समेत कई अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। टिकैत ने कहा कि आज की बैठक में अपनी बात रखेंगे और चर्चा करेंगे। 

क्या बोले किसान नेता राकेश टिकैत?

उन्होंने कहा कि पूरे देश में किसानों द्वारा जो आंदोलन किया जा रहा है, उसपर चर्चा की जाएगी। एमएसपी गारंटी कानून जो हमारे लिए है, उसपर हम चर्चा करेंगे। गन्ने की कीमतों को बढ़ाए जाने को लेकर राकेश टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार ने गन्ने की कीमतों में 5 रुपये बढ़ा दिया है। किसानों की आय में 5 रुपये का फायदा होगा। इसका फायदा साउथ के किसानों को होगा। लेकिन उनका इंतजार किया जा रहा है। यहां तो 91 रुपये है 351 है। खनौरी बॉर्डर पर मारे गए किसान की मौत पर उन्होंने कहा कि संघर्ष हुआ और किसान मरा नहीं बल्की पुलिस ने अंदर आकर उसपर गोलियां चलाई। उसे नजदीक से गोली मारी गई थी। 

खनौरी बॉर्डर पर किसान प्रदर्शनकारी की मौत

बता दें कि हरियाणा-पंजाब की सीमा पर दो प्रदर्शनों में से एक खनौरी बॉर्डर पर हुई झड़प में एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई थी। इस झड़प में लगभग 12 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे। किसान नेताओं ने बुधवार को इस बाबत दिल्ली चलो मार्च को दो दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया था। किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने शंभू सीमा पर संवाददाताओं से कहा कि वे शुक्रवार शाम को आगे की रणनीति तय करेंगे। वहीं, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमें बातचीत करने में में कोई दिक्कत नहीं है। वे हमारे अन्नदाता हैं।

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *