कहीं बारिश और बर्फबारी, कहीं खिली रहेगी धूप, जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

weather forecast today- India TV Hindi

Image Source : SKYMET
कही होगी बारिश तो कहीं खिली रहेगी धूप-कैसा रहेगा मौसम

देश के कुछ राज्यों में बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी की संभावना है तो वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, 26 और 27 फरवरी को मध्य भारत और पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में भारी बारिश और ओलावृष्टि की हो सकती है। विभाग ने कहा है कि बिहार, झारखंड और पश्चिमी मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में अगले दो दिनों में भारी बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि की संभावना है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम में उतार चढ़ाव का दौर जारी रहेगा। 

मौसम विभाग के अनुसार, 26 फरवरी से पंजाब, हरियाणा, राजस्‍थान, उत्‍तर प्रदेश और बिहार में बारिश की संभावना जताई गई है तो वहीं शनिवार को यानी आज अरुणाचल प्रदेश में बर्फबारी का अनुमान है।मौसम विभाग ने बताया है कि जम्मू-कश्मीर, मुजफ्फराबाद, गिलगित-बाल्टिस्तान और लद्दाख में 26 फरवरी को बारिश की संभावना है तो वहीं हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 26 और 27 फरवरी को बारिश और बर्फबारी का अनुमान है।

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

दिल्ली में 25 से 27 फरवरी के बीच बारिश की संभावना है। शुक्रवार को दिल्ली में तेज हवा के कारण न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज हुई। शनिवार को सुबह से आसमान में बादाल छाए हैं और धूप की लुकाछिपी जारी है। अगले दो दिन में मौसम में बदवाव हो सकता है। शनिवार को अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है और रविवार के बाद न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की जा सकती है।

दिल्ली, हरियाणा और पंजाब सहित उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में अगले सप्ताह एक और पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार के बाद दिल्ली में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। 27 फरवरी को उत्तर प्रदेश और पश्चिम बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि का अनुमान है।

कहीं बारिश तो कहीं चक्रवात की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत के राज्यों में एक ताजे पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा जिसके कारण उत्तर भारत के राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पश्चिमी विक्षोभ के असर से गरज के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, दक्षिण तेलंगाना और दक्षिण छत्तीसगढ़ क्षेत्र में चक्रवात की संभावना है, जिससे आसपास के क्षेत्रों में बारिश हो सकती है।

जहां कुछ राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, तो वहीं दूसरी तरफ आंध्र प्रदेश के रायलसीमा और केरल में लोगों को गर्मी और नमी का सामना करना पड़ सकता है। अगले 24 घंटे के दौरान अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है, तो वहीं, पूर्वोत्तर भारत में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश की संभवना है। वहीं, ओडिशा में हल्की बारिश की आशंका है।

 

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *