कर्नाटक राज्यसभा चुनाव का रिजल्ट आ गया, जानिए बीजेपी और कांग्रेस से कौन-कौन जीता

Karnataka Rajya Sabha election results- India TV Hindi

Image Source : FILE
कर्नाटक राज्यसभा चुनाव का रिजल्ट आ गया

बेंगलुरु: कर्नाटक में हुए राज्यसभा चुनावों के नतीजे आ चुके हैं। सूबे की 4 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव हुए थे जिनमें से 3 कांग्रेस और एक बीजेपी के खाते में गई है। कांग्रेस की तरफ से पार्टी के कोषाध्यक्ष अजय माकन, मौजूदा राज्यसभा सदस्य जी. सी. चंद्रशेखर और सैयद नसीर हुसैन ने जीत दर्ज की है, जबकि बीजेपी के नारायण बंदगे ने अपना परचम लहराया है। NDA ने सूबे में जनता दल सेक्युलर के नेता कुपेंद्र रेड्डी को भी मैदान में उतारा था लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की जीत हुई

हिमाचल प्रदेश के राज्यसभा चुनाव में बहुत बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। बीजेपी ने दावा किया है कि इस चुनाव में उनके उम्मीदवार हर्ष महाजन की जीत हुई है। वहीं कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी की हार हुई है। दोनों उम्मीदवारों को 34-34 वोट मिले। बीजेपी ने टॉस के जरिए जीत का दावा किया है।

यूपी में सपा के 7, SBSP के एक विधायक ने की क्रॉस वोटिंग

सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में हुए राज्यसभा चुनाव में कुल 8 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की। इनमें से 7 विधायक समाजवादी पार्टी के एवं एक विधायक सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का है। वहीं, समाजवादी पार्टी की विधायक महाराजी प्रजापति वोट डालने नहीं आईं।

क्रॉस वोटिंग करने वाले सपा के 7 विधायक राकेश पाण्डेय, अभय सिंह, राकेश प्रताप सिंह, मनोज पाण्डेय, विनोद चतुर्वेदी, पूजा पाल और आशुतोष मौर्य हैं। वहीं, ओम प्रकाश राजभर की पार्टी के विधायक जगदीश नारायण राय ने सपा के लिये वोटिंग की। 

ये भी पढ़ें: 

लोकसभा चुनाव पर INDIA TV-CNX का ओपिनियन पोल, क्या है पूर्वांचल की 29 सीटों का गणित?

अमेरिका में भी है एक दिल्ली और लखनऊ, दुनिया में ढूंढो तो मिलेंगे कई भारतीय नाम वाले प्लेस

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *