कांग्रेस की जीत पर कर्नाटक में हुई पाकिस्तान समर्थित नारेबाजी; पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने वाला आरोपी गिरफ्तार।- India TV Hindi

Image Source : FILE
पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने वाला आरोपी गिरफ्तार।

बेंगलुरु: हाल ही में राज्यसभा के चुनाव संपन्न हुए हैं। इसी क्रम में कर्नाटक में भी राज्यसभा के चुनाव कराए गए। इसमें जहां कांग्रेस के तीन प्रत्याशियों को जीत मिली तो वहीं भारतीय जनता पार्टी के एक प्रत्याशी ने जीत दर्ज की। इसी दौरान कर्नाटक में पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की गई। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हावेरी जिले के रहने वाले एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है। पुलिस सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी। 

हावेरी का रहने वाला है आरोपी

पुलिस के मुताबिक ऐसा पता चला है कि हिरासत में लिया गया व्यक्ति हावेरी जिले के बयादागी शहर का रहने वाला है। आरोपी व्यक्ति सूखी मिर्च का एक प्रमुख कारोबारी है। वह राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस नेता सैयद नासिर हुसैन की जीत का जश्न मनाने के लिए विधान सौद में आया था। आवाज के नमूने के आधार पर पुलिस को संदेह है कि मिर्च कारोबारी ने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए थे। उन्होंने बताया कि आगे की जांच के लिए उसे बेंगलुरु लाया गया है। विधान सौध पुलिस ने कथित तौर पर देश विरोधी नारे लगाने वाले कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया था। इस घटना के सिलसिले में भाजपा ने भी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। 

सीएम ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

विपक्ष के नेता आर अशोक के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों ने ‘राजभवन चलो’ मार्च निकाला और राज्य में कानून-व्यवस्था की खराब स्थिति का आरोप लगाते हुए कांग्रेस सरकार को बर्खास्त करने की मांग की। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने गुरुवार को कहा कि पुलिस ने कांग्रेस नेता सैयद नासिर हुसैन के समर्थकों द्वारा कथित तौर पर ”पाकिस्तान समर्थक” नारेबाजी करने के मामले में सात लोगों से पूछताछ की है। सिद्धरमैया ने आश्वासन दिया कि सबूतों के आधार पर नारे लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और राज्य सरकार का किसी को बचाने का कोई इरादा नहीं है। 

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

आज से तीन राज्यों के दौरे पर पीएम मोदी, झारखंड, बंगाल और बिहार में करेंगे सभाएं

Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की 4 घंटे तक चली बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर लगी मुहर, जल्द आएगी पहली लिस्ट

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *