औरंगाबाद में तेजस्वी यादव पर जमकर बरसे पीएम मोदी, कहा- ‘परिवारवादी लोगों की राजनीति को बिहार ने नकारा’

पीएम मोदी- India TV Hindi

Image Source : PTI
पीएम मोदी

औरंगाबाद: बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य का पहला दौरा किया। इस दौरान उन्होंने आज औरंगाबाद में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस जनसभा में उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का स्वागत भी किया। इसके साथ ही उन्होंने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव अपर जमकर हमला भी बोला। पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवादी लोग अपने माता-पिता की बनाई हुई पार्टियों के शीर्ष पदों पर बैठ गए हैं। उन्हें पार्टियां तो विरासत में मिल गई हैं और इसके साथ ही उनके द्वारा किए गए भ्रष्टाचार के काम भी उनके हिस्से आये हैं। 

पीएम मोदी ने कहा कि NDA की शक्ति बढ़ने के बाद बिहार में परिवारवादी राजनीति हाशिए पर जाने लगी है। परिवारवादी राजनीति की एक और विडंबना है। मां-बाप से विरासत में पार्टी और कुर्सी तो मिल जाती है, लेकिन मां-बाप की सरकारों के काम का एक बार भी जिक्र करने की हिम्मत नहीं पड़ती है। ये परिवारवादी पार्टियों की हालत है।

‘पुराने दौरे में बिहार को असुरक्षा और आतंक की आग में झोंका गया’

उन्होंने कहा कि बिहार में जब पुराना दौर था, राज्य को अशांति, असुरक्षा और आतंक की आग में झोंक दिया गया था। बिहार के युवाओं को प्रदेश छोड़कर पलायन करना पड़ा। एक आज का दौर है, जब हम युवाओं का कौशल विकास कर रहे हैं। बिहार के हस्त शिल्प को बढ़ावा देने के लिए हमने 200 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले एकता मॉल की नींव रखी है। ये नए बिहार की नई दिशा है। ये बिहार की सकारात्मक सोच है। ये इस बात की गारंटी है कि बिहार को हम वापस पुराने दौर में नहीं जाने देंगे।

‘रामलला के विराजित होने की सबसे ज्यादा ख़ुशी बिहार में’

वहीं 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अभी कुछ ही दिन पहले अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा भी हुई है। अयोध्या में रामलला विराजमान हुए हैं, तो स्वाभाविक है, सबसे ज्यादा खुशी माता सीता की धरती पर ही मनाई जाएगी। रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर बिहार जिस आनंद में डूबा, बिहार के लोगों ने जैसा उत्सव मनाया, रामलला को जो उपहार भेजे, मैं वो खुशी आपसे साझा करने आया हूं।

‘बिहार में अब तेजी से काम हो रहा’

नीतीश कुमार ने कहा कि देश और बिहार में अब तेजी से काम हो रहा है। इसके लिए प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार का धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि अब हमारे बीच कोई विवाद नहीं है और अब हम मिलकर काम करेंगे। नीतीश कुमार ने कहा कि पहले मैं यहां से चला गया था और गायब हो गया था, लेकिन अब मैं इधर-उधर नहीं जाऊंगा। आपके साथ रहूंगा और बिहार के लिए काम करता रहूंगा।


 

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *