CBI ने NHAI के जनरल मैनेजर को किया गिरफ्तार, बड़ी रिश्ववतखोरी का है मामला

CBI- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
रिश्वतखोरी के मामले में CBI का एक्शन

सीबीआई ने रिश्वतखोरी के मामले में NHAI के जनरल मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि सीबीआई ने यह एक्शन 20 लाख की रिश्वतखोरी के मामले में लिया है। इसके साथ ही सीबीआई ने इस तलाशी अभियान में 45 लाख रुपये भी जब्त किए हैं। अधिकारियों ने बताया कि ये जनरल मैनेजर अरविंद काले प्रोजेक्ट के मैनेजर भी थे। उन्होंने कथित रूप से एक प्राइवेट कंपनी से रिश्वत ली थी।

घर से 45 लाख रुपये किए जब्त

दरअसल, महाराष्ट्र के नागपुर में 20 लाख रुपये के कथित रिश्वतखोरी मामले में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के जर्नल मैनेजर को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने आगे बताया कि सीबीआई की गिरफ्तारी के बाद एक तलाशी अभियान में 20 लाख रुपये की रिश्वत समेत 45 लाख रुपये जब्त किए हैं। अधिकारियों के अनुसार जनरल मैनेजर अरविंद काले और 11 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

निजी कंपनियां भी CBI की रडार पर

अधिकारियों ने रविवार को बताया कि परियोजना निदेशक की भी जिम्मेदारी संभाल रहे अरविंद काले ने कथित रूप से एक निजी कंपनी से रिश्वत ली थी। उन्होंने बताया कि सीबीआई ने काले की गिरफ्तारी के बाद एक तलाशी अभियान में 20 लाख रुपये की रिश्वत समेत 45 लाख रुपये जब्त किए हैं। एजेंसी ने कहा, “आरोपी अधिकारी ने रिश्वत की कुल राशि और पहली किस्त 45 लाख रुपये मांगी थी। रिश्वत मामले में निजी व्यक्ति और कंपनियां भी शामिल हैं और वे भी सीबीआई जांच का हिस्सा हैं।”

पांच ठिकानों पर CBI की छापेमारी

जानकारी मिली है कि सीबीआई ने भोपाल और नागपुर में पांच जगहों पर आरोपी व्यक्ति के परिसरों और आवासों पर तलाशी ली है। एजेंसी ने कहा कि तलाशी के दौरान वेतन वृद्धि से संबंधित दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं और डिजिटल साक्ष्य भी जब्त किए जा रहे हैं।


ये भी पढ़ें-

 

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *