ED के सवालों का जवाब देने को तैयार हुए केजरीवाल, मगर रख दी ये बड़ी शर्त

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल। - India TV Hindi

Image Source : PTI
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आखिरकार प्रवर्तन निदेशालय यानी कि ED के सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हो गए हैं। केजरीवाल ने ईडी के समन पर जवाब देते हुए ये जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि ईडी का समन गैर कानूनी है लेकिन फिर भी वह जवाब देने को तैयार हैं। आपको बता दें कि दिल्ली शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए ईडी केजरीवाल को 8 समन जारी कर चुकी है। हालांकि, अब तक वह ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे। 

केजरीवाल ने मांगी ये तारीख

बार-बार ईडी का समन झेल रहे आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी के सवालों का जवाब देने पर हामी भर दी है। हालांकि, उन्होंने ईडी से 12 मार्च के बाद की कोई तारीख मांगी है। इसके साथ ही केजरीवाल ने एक और शर्त रखी है कि वह वीडियो कॉन्फ्रेंस की मदद से ईडी के सामने पेश होंगे और एजेंसी के सवालों का जवाब देंगे। 

वीडियो कॉन्फ्रेंस के लिए ईडी तैयार नहीं

सूत्रों की मानें तो ED वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ के लिए तैयार नहीं है। एजेंसी दिल्ली शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल से फिजिकली पूछताछ करना चाहती है। ईडी सूत्रों ने कहा है कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पूछताछ का कोई प्रावधान नहीं है। बता दें कि पहले ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आठ समन के बावजूद ED के सामने पेश नही हुए है।

कोर्ट में भी चल रही है सुनवाई

ईडी द्वारा भेजे गए समन पर केजरीवाल के पेश नहीं होने को लेकर एजेंसी ने अदालत का रुख किया, जिस पर अदालत ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को 16 मार्च को उसके समक्ष पेश होने का निर्देश दिया है। आप संयोजक ने सवाल उठाया था कि क्या केंद्र सरकार और ईडी को अदालत पर भरोसा नहीं है। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसी ने खुद इस मामले में अदालत का रुख किया है और उन्हें अब अदालत के आदेश का इंतजार करना चाहिए। 

ये भी पढ़ें- राजनीति में एंट्री लेंगी हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना, ट्वीट कर किया ऐलान




जेपी नड्डा से आज मुलाकात करेंगे भोजपुरी स्टार पवन सिंह, सीट को लेकर हो सकती है बात

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *