कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद और उनकी पत्नी के खिलाफ ED का बड़ा एक्शन, जब्त की लाखों की संपत्ति

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के खिलाफ ED का बड़ा एक्शन- India TV Hindi

Image Source : FILE
कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के खिलाफ ED का बड़ा एक्शन

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच एजेंसी ED ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद और उनकी पत्नी लुइस खुर्शीद पर बड़ी कार्रवाई की है। ED ने लुइस और अन्य आरोपियों 45.92 लाख कीमत की संपत्ति जब्त की है। जांच एजेंसी ने यह कार्रवाई डॉक्टर जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट में घपले से जुड़ा है। इसमें ट्रस्ट के पैसे का निजी तौर पर इस्तेमाल करने का आरोप है। 

17 मामलों में चार्जशीट दायर हुई थी

ED ने यूपी के फरुखाबाद में 29.51 लाख रुपये और 4 बैंक अकाउंट में 16.41 लाख रुपये की संपत्ति जब्त की है। इस मामले में यूपी पुलिस ने लुइस खुर्शीद समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ 17 मामलों में चार्जशीट दायर की थी। इसके बाद मामले को टेकओवर कर ED ने PMLA के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी। 

जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट में फर्जीवाड़े का आरोप

गौरतलब है कि साल 2009-2010 के दौरान डॉ. जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट के द्वारा करीब 17 कैंप लगाकर दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग उपकरण वितरण से जुड़े मामले में फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगा था। ये मामला औपचारिक तौर पर साल 2017 में ये मामला लोगों के सामने आया, जब इस मामले में कई मामले दर्ज हुए थे। उस वक्त ये आरोप लगा था कि काफी दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग उपकरण वितरण किया ही नहीं गया था, लेकिन उसका बिल का भुगतान करवा लिया गया था। 

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *