Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

“अमेठी गांधी परिवार का गढ़ है, तो उम्मीदवार घोषित करने में इतना समय क्यों लग रहा है?”

 केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी - India TV Hindi

Image Source : PTI
केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी

कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के दो सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों पर केंद्रीय मंत्री और अमेठी से बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी ने फिर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जो लोग कहते हैं कि अमेठी गांधी परिवार का गढ़ है, उन्हें उम्मीदवार घोषित करने में इतना समय क्यों लग रहा है? उनके आत्मविश्वास की कमी बताती है कि अमेठी अब कांग्रेस का गढ़ नहीं है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर वह दो सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं, तो इसका मतलब है कि वह चुनाव से पहले ही अमेठी से अपनी हार की घोषणा कर रहे हैं। मैंने कहा था कि अगर उनके नेता में हिम्मत है, तो बिना मायावती, अखिलेश यादव के सहारे के अकेले सिर्फ अमेठी से चुनाव लड़के क्यों नहीं दिखाते। तो दूध का दूध, पानी का पानी हो जाएगा।

“प्रत्याशी घोषित करने का साहस नहीं”

इससे पहले केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को कहा था कि ये पार्टी अमेठी से अपना प्रत्याशी घोषित करने का साहस नहीं जुटा पा रही हैं, उससे जाहिर होता है कि उन्हें पराजय का डर है। उन्होंने कहा, “मुझे फिलहाल यह नहीं मालूम है कि कौन चुनाव लड़ेगा, लेकिन जिस तरीके से कांग्रेस के लोग यहां से प्रत्याशी घोषित करने का साहस नहीं जुटा पा रहे हैं उससे प्रतीत होता है कि उन्हें अमेठी की शक्ति और पराजय का डर सता रहा है। यही उनकी हार का स्पष्ट संकेत है।’’

स्मृति ईरानी बोलीं- मैं कामदारों में हूं

उन्होंने लंबे अर्से तक अमेठी से कांग्रेस सांसद रहे राहुल गांधी की तरफ इशारा करते हुए कहा, “मैं वर्ष 2014 में अमेठी की राजनीति में आई, लेकिन मैं नामदारों से चुनाव हार गई थी। मैं कामदारों में हूं। मैं अमेठी के लोगों की सेवा करती रही और मुझे बीजेपी ने 2019 में दूसरी बार यहां सेवा का मौका दिया और अमेठी ने मुझे स्वीकार करते हुए चुनाव जिताया।’’ ईरानी ने दावा करते हुए कहा, “पिछले पांच सालों में एक लाख परिवारों को घर, चार लाख परिवारों को नल, ढाई लाख परिवारों को रसोई गैस का कनेक्शन, तीन लाख परिवारों को किसान सम्मान निधि योजना का लाभ दिया गया।’’ उन्होंने कहा, “पिछले 30 साल से नामदार लोग जिस मेडिकल कॉलेज के नाम पर अमेठी को धोखा देते रहे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस मेडिकल कॉलेज को भी खोलने का काम किया।” 

राहुल गांधी अमेठी से लड़ेंगे चुनाव?

गौरतलब है कि राहुल गांधी के एक बार फिर अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चाएं तेज हो गई हैं। कांग्रेस की अमेठी इकाई के अध्यक्ष प्रदीप सिंघल के मुताबिक, राहुल गांधी 2024 का लोकसभा चुनाव अमेठी से लड़ेंगे। नई दिल्ली में हुई अहम बैठक के बाद वापस लौटे कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने बुधवार को बताया कि राहुल गांधी ही अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार होंगे, जिसकी घोषणा जल्द की जाएगी। चुनाव की तैयारी शुरू कर दी गई है। कार्यकर्ता अपनी-अपनी जिम्मेदारी को निभाने की तैयारी कर रहे हैं। राहुल गांधी साल 2004 से 2019 तक अमेठी से सांसद रहे। साल 2019 के चुनाव में वह बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी से चुनाव हार गए थे। राहुल ने पिछली बार केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ा था, जहां से वह वर्तमान में सांसद हैं। 

ये भी पढ़ें-

Latest India News

Source link

cgliveupdate
Author: cgliveupdate

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल