पीएम नरेंद्र मोदी आज करेंगे असम का दौरा, काजीरंगा नेशनल पार्क में करेंगे भ्रमण, देंगे करोड़ों की सौगात

PM Narendra Modi will visit Assam today will visit Kaziranga National Park- India TV Hindi

Image Source : PTI
आज असम का दौरा करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर दौरे पर पहुंचे थे। यहां उन्होंने कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। इस बची श्रीनगर में उन्होंने एक रैली को संबोधित भी किया। इस बीच अब पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को असम के दौरे पर जाने वाले हैं। इस दौरान वो जोरहाट जिले के मेलेंग में जाएंगे और वहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे। जोरहाट में पीएम मोदी अहोम साम्राज्य के जनरल लचित बोरफुकन की 125 फुट ऊंची प्रतिमा का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि लचित बोरफुकन के स्मारक का निर्माण होल्लोंगापार में 16.5 एकड़ से अधिक के क्षेत्र में कराया गया है। पीएम मोदी की असम यात्रा से पूर्व पूरी तैयारी कर ली गई है और भाजपा के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है। 

असम दौरे पर जाने वाले हैं पीएम मोदी

बता दें कि पीएम मोदी 8 मार्च को असम दौरे के दौरान 18 हजार करोड़ रुपये की लागत से बने कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और शिलान्यास करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी काजीरंगा नेशनल पार्क का भी दौरा करेंगे। साथ ही पीएम मोदी रेल लाइन के दोहरीकरण की 1,328 करोड़ रुपये की दो रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। काजीरंगा नेशनल में पीएम मोदी नेशनल सफारी का भी लुत्फ उठाएंगे। इस दौरान पीएम मोदी कोहोरा रेंज में असम पुलिस गेस्ट हाउस में रूकेंगे। बता दें कि ऐसा कहा जा रहा है कि पीएम मोदी नेशनल पार्क में रात भर रुकेंगे। अगर ऐसा होता है तो वो नेशनल पार्क में रुकने वाले पहले प्रधानमंत्री बन जाएंगे। 

काजीरंगा नेशनल पार्क में रातभर रुकेंगे पीएम मोदी

बता दें कि काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान यूनेस्कों की विश्व धरोहर स्थलों की लिस्ट में से एक है। पीएम मोदी शुक्रवार की शाम सोणितपुर जिले के तेजपुर हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और इसके बाद वो सीधे काजीरंगा नेशनल पार्क जाएंगे। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने ये जानकारी साझा की है। उन्होंने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी 8 मार्च को काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का दौरा करेंगे और रातभर वो नेशनल पार्क में ही ठहरेंगे। बता दें कि काजीरंगा नेशनल पार्क एक सींग वाले गेंडे के लिए दुनियाभर में चर्चित है। साल 1974 में काजीरंगा नेशनल पार्क को प्रतिष्ठित जीआई टैग मिला था। इस साल यह पार्क अपनी स्वर्ण जयंती मनाएगा। 

 

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *