BSF ने बॉर्डर पर पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया, भारत में घुसने की कर रहा था कोशिश

सीमा सुरक्षा बल- India TV Hindi

Image Source : FILE- ANI
सीमा सुरक्षा बल

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शुक्रवार तड़के राजस्थान के श्रीगंगानगर में भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया। सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने रात करीब 12.30 बजे सीमा पर बाड़बंदी से आगे सुंदरपुरा इलाके में एक घुसपैठिए को भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश करते हुए देखा। सेना ने उसे तुरंत चुनौती दी लेकिन वह बाड़ की ओर बढ़ता रहा। इसके बाद बीएसएफ जवानों ने घुसपैठिए पर गोलीबारी की। 

पुलिस को सौंपा जा रहा है शव

फिलहाल मारे गए व्यक्ति के बारे में यह नहीं पता चल पाया है कि वह आतंकी या फिर कोई और। बीएसएफ ने एक बयान में कहा कि कानूनी प्रोटोकॉल के अनुसार शव को पुलिस को सौंपा जा रहा है।

भारत-पाक सीमा की रक्षा करता है  बीएसएफ

बता दें कि बीएसएफ सैनिकों को गुजरात, राजस्थान, पंजाब, केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर, केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के साथ लगने वाली 3,323 किलोमीटर लंबी भारत-पाकिस्तान सीमा की रक्षा करने के लिए बॉर्डर पर तैनात किया गया है। बीएसएफ की स्थापना 1965 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के बाद भारत की सीमाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने और संबंधित मामलों के लिए की गई थी। युद्ध छिड़ने के दौरान इसकी विभिन्न सक्रिय भूमिकाएं होती हैं। 

पंजाब में भी मारा गया था घुसपैठिया

इससे सात महीने पहले पंजाब के तरनतारन जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया गया था। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारी ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने सुबह थेकलां गांव के पास एक व्यक्ति की संदिग्ध हरकत देखी। जवानों ने घुसपैठिए को चुनौती दी लेकिन वह नहीं रुका और आगे बढ़ता रहा।  

 

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *