कांग्रेस अपने बड़े चेहरों को क्यों लोकसभा चुनाव लड़वाना चाहती है, सामने आई बड़ी वजह

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन पार्टी नेताओं के साथ- India TV Hindi

Image Source : FILE-PTI
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन पार्टी नेताओं के साथ

नई दिल्लीः कांग्रेस लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी करने के लिए मंथन कर रही है। इस बीच सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस आलाकमान चाहता  है कि राज्यों के सभी बड़े चेहरे लोकसभा का चुनाव लड़ें। पार्टी को लगता है कि हिंदी भाषी राज्यों में अगर बड़े चेहरे चुनाव लड़ेंगे तो इसका फायदा पार्टी को मिल सकता है। कांग्रेस को लगता है की उत्तर भारत में कांग्रेस के मजबूत चेहरे अगर चुनाव लड़ेंगे तो ऐसे में उन सभी सीटों पर पार्टी की दावेदारी ज्यादा मजबूत होगी।

इन नेताओं को लोकसभा चुनाव लड़वाना चाहती है कांग्रेस

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और खुद संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल को चुनावी मैदान में उतरकर पार्टी यही संदेश देना चाहती है। सचिन पायलट, अशोक गहलोत, दिग्विजय सिंह, कमलनाथ जैसे बड़े नेताओं को पार्टी चुनावी मैदान में उतारना चाहती है। 

कर्नाटक के सात-आठ मंत्रियों को लोकसभा चुनाव लड़ाने की चर्चा

उधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने सोमवार को कहा कि पार्टी में इस तरह की चर्चा चल रही है कि आगामी लोकसभा चुनाव में कर्नाटक में सात से आठ मंत्रियों को मैदान में उतारा जाना चाहिए। हालांकि, उन्होंने कहा कि अंतत: पार्टी ही उम्मीदवारों के नाम तय करेगी। परमेश्वर ने कहा, ‘‘इस तरह की चर्चा है कि सात से आठ मंत्रियों को चुनाव लड़ना चाहिए। पार्टी के हित में जो भी तैयार होगा, उसे लड़ाया जाएगा। 

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची में कर्नाटक की सात सीट के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिये हैं। पहली सूची में राज्य सरकार के किसी मंत्री या पार्टी के किसी विधायक का नाम नहीं है। इस तरह की भी खबरें हैं कि मंत्री लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं हैं। 

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *