लोकसभा चुनाव से पहले कैबिनेट की आखिरी बैठक जारी, पीएम मोदी कर रहे अध्यक्षता

PM MODI - India TV Hindi

Image Source : FILE
लोकसभा चुनाव से पहले कैबिनेट की आखिरी बैठक

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले आज कैबिनेट की आखिरी बैठक चल रही है। इस बैठक में पीएम मोदी केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर रणनीति पर बात हो सकती है और कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

कई मौजूदा सांसदों और मंत्रियों के टिकट काटे गए

गौरतलब है कि शनिवार को बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए कैंडीडेट्स की पहली लिस्ट जारी कर दी थी। इस लिस्ट में कई मौजूदा सांसदों और मंत्रियों के टिकट काटे गए हैं और नए चेहरों को मौका दिया गया है। इस लिस्ट में 195 उम्मीदवारों का नाम शामिल है।

बीजेपी की तरफ से जारी की गई इस पहली सूची में 16 राज्यों और 2 केंद्र शासित राज्यों के 195 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इसमें वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गांधी नगर से अमित शाह और लखनऊ से राजनाथ सिंह चुनाव लड़ेंगे। 

इसके साथ ही इस सूची में 34 केंद्रीय मंत्रियों का भी नाम शामिल है। इसके साथ ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और दो पूर्व मुख्यमंत्रियों का नाम इस लिस्ट में शामिल है। वहीं पहली सूची में 28 महिला उम्मीदवारों को नाम है। इसके साथ ही 50 से कम उम्र के 47 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है।

ये भी पढ़ें: 

बिहार: तेज प्रताप यादव ने रात में एक बजे पुलिसवालों को कहा- पहले आप टोपी पहनिए, क्या है पूरा मामला? देखें VIDEO

दिल्ली: दिवंगत शराब कारोबारी पोंटी चड्ढा के करीब 400 करोड़ के फार्महाउस पर बड़ी कार्रवाई, DDA ने किया ध्वस्त

 

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *