पीएम नरेंद्र मोदी तीन राज्यों का करेंगे दौरा, कोलकाता में 15,400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

PM Narendra Modi to launch Rs 15400 cr connectivity projects in Kolkata on 6 March- India TV Hindi

Image Source : ANI
पीएम नरेंद्र मोदी तीन राज्यों का करेंगे दौरा

लोकसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी खासा एक्टिव हो गए हैं। इसी कड़ी में वो एक के बाद एक राज्यों में दौरा कर रहे हैं। इस बीच पीएम मोदी इन दिनों पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंचे हैं। इसी के साथ वो एक के बाद एक यानी 4 मार्च से 6 मार्च के बीच तीन अलग-अलग राज्यों का दौरा करेंगे। इसी कड़ी में पीएम मोदी 6 मार्च को बंगाल में 15,400 करोड़ रुपये की लागत से बने कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। बता दें कि इस दौरान पीएम मोदी हावड़ा मैदान से एस्पलेनेड जाने वाली मेट्रो, कवि सुभाष- हेमंता मुखोपाध्याय मेट्रो सेक्शन, तारातला-माजेरहाट मेट्रो सेक्शन का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में शेयर करते हुए कहा कि अगले दो दिनों में मैं तेलंगाना, तमिलनाडु, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लूंगा। जिन विकास कार्यों का उद्घाटन किया जाएगा, वे कई लोगों के जीवन में बदलाव लाएंगे।

प्रधानमंत्री तीन राज्यों का करेंगे दौरा

प्रधानमंत्री मंत्री कार्यालय यानी पीएमओ द्वारा जारी एक बयान में बताया गया कि 4 मार्च को सुबह लगभग 10.30 बजे प्रधानमंत्री मोदी तेलंगाना के आदिलाबाद में 56,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। वहीं साढ़े तीन बजे पीएम मोदी तमिलनाडु जाएंगे और वहां कलपक्कम में भाविनी जाएंगे। इसके बाद 5 मार्च की सुबह पीएम मोदी तेलंगाना पहुंचेंगे। यहां संगारेड्डी में 6800 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और शिलान्यास करेंगे। वहीं साढ़े तीन बजे वो ओडिशा के जाजपुर के चांदीखोले में 19,600 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बने परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे।

कोलकाता में परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

वहीं 6 मार्च को पीएम मोदी कोलकाता में 15,400 करोड़ रुपये की लागत से बने कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी बिहार के बेतिया जाएंगे। यहां वो 12,800 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं की शुरुआत व उद्घाटन करेंगे। तेलंगाना के आदिलाबाद में सार्वजनिक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी 56,000 करोड़ रुपये से अधिक की बिजली, रेल, और सड़क क्षेत्रों से संबंधित परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। बता दें कि 3 मार्च को पीएम मोदी कोलकाता पहुंचेंगे। इस दौरान उन्होंने बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार पर खूब हमला किया। साथ ही संदेशखाली मामले पर भी उन्होंने बयान दिया। संदेशखाली पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यहां पुलिस प्रशासन नहीं बल्कि अपराधी तय करते हैं कि उन्हें कब गिरफ्तार होना है।

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *