Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

पुरी के जगन्नाथ मंदिर में घुसे 9 बांग्लादेशी, पुलिस ने हिरासत में लिया; पूछताछ जारी

जगन्नाथ मंदिर में घुसे 9 बांग्लादेशी।- India TV Hindi

Image Source : FILE
जगन्नाथ मंदिर में घुसे 9 बांग्लादेशी।

भुवनेश्वर: ओडिशा में स्थित पुरी के जगन्नाथ मंदिर से 9 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इन सभी लोगों पर अनधिकृत रूप से मंदिर में प्रवेश करने का आरोप है। इस मामले में ओडिशा पुलिस ने 09 बांग्लादेशियों को हिरासत में लिया है। एक अधिकारी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि हिरासत में लिए गए सभी लोगों की जांच की जा रही है। इसके साथ ही उनसे पूछताछ भी की जा रही है।

VHP ने की शिकायत

पुलिस अधिकारी ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद के कुछ कार्यकर्ताओं ने शिकायत की थी कि कई गैर हिन्दू बांग्लादेशी 12वीं सदी के मंदिर में प्रवेश कर रहे हैं। ये भी कहा गया कि ये लोग मंदिर के मानदंडों का उल्लंघन कर रहे हैं। इसके बाद सिंहद्वार पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। रविवार की शाम को 09 बांग्लादेशियों को हिरासत में ले लिया गया। 

9 लोगों से की जा रही पूछताछ

पुरी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुशील मिश्रा ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची। पुलिस टीम ने पूछताछ करने के लिए पर्यटकों को हिरासत में लिया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने कहा कि “हमें शिकायत मिली है कि बांग्लादेश के कुछ गैर-हिंदू लोगों ने मंदिर में प्रवेश किया। हमने 09 बांग्लादेशियों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ शुरू कर दी है।’’ 

नियमों के खिलाफ किया प्रवेश

बता दें कि मंदिर के नियमों के अनुसार, केवल हिंदुओं को ही मंदिर में प्रवेश की अनुमति है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुशील मिश्रा ने कहा कि अगर वे गैर-हिंदू पाए गए तो उनके खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि “हम उनके पासपोर्ट की जांच कर रहे हैं जिससे यह पता चला है कि उनमें से एक हिंदू है। हम अन्य लोगों के पासपोर्ट की जांच कर रहे हैं। प्रारंभिक जांच से यह पता चला है कि हिरासत में लिये गये नौ लोगों में से चार ने मंदिर में प्रवेश किया है।”

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

स्पेन की महिला से झारखंड में गैंग रेप मामले में 3 गिरफ्तार, 4 की तलाश जारी

विदेशी महिलाओं ने व्यवसायी को फर्जी रेप केस में फंसाने की धमकी देकर की लूटपाट, 6 गिरफ्तार

Latest India News

Source link

cgliveupdate
Author: cgliveupdate

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल