महिलाओं को हिमाचल सरकार की बड़ी सौगात, अब हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए

हिमाचल सरकार महिलाओं...- India TV Hindi

Image Source : SOCIAL MEDIA
हिमाचल सरकार महिलाओं को अब हर महीने देगी 1500 रुपए

हिमाचल की महिलाओं के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है। यहां की सरकार ने प्रदेश की लगभग 8 लाख महिलाओं को हर महीने 1500 रुपए देने का ऐलान किया है। इस योजना का नाम इंदिरा गाँधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना है। इस योजना के तहत सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली सरकार 18-80 आयु वर्ग की सभी महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रुपए देगी। योजना को लागू करते हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा- “हम आज इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना शुरुआत कर रहे हैं। 18 वर्ष से अधिक उम्र की सभी लड़कियों को प्रति वर्ष 18,000 रुपये मिलेंगे। यह एक महत्वाकांक्षी योजना है और मुझे खुशी है कि हमने भ्रष्टाचार के दरवाजे बंद कर इन पैसों को प्रदेश की महिलाओं के खाते में डाल रहे हैं।”

800 करोड़ रुपये सरकार करेगी खर्च

बता दें कि, महिलाओं को हर महीने पंद्रह सौ रुपये का भुगतान करने के लिए सरकार 800 करोड़ रुपये खर्च करेगी। इससे पहले जनजातीय लाहुल-स्पीति से 25 फरवरी से प्रदेश की 60 साल से ज्यादा आयु की 2.45 लाख महिलाओं को पहले से ही 1100 रुपए मासिक पेंशन मिल रही थी, ऐसी महिलाओं की भी मासिक पेंशन बढ़ाकर 1500 रुपए कर दी गई। 

सरकार ने पूरा किया अपना वादा

सरकार की इस महत्वकांक्षी योजना पर विपक्षी भाजपा लगातार डेढ़ साल से निशाना साध रही थी। विपक्ष के नेताओं का कहना है कि सरकार महिलाओं को 1500 रुपये देने से पीछे हट रही है। कांग्रेस ने दिसंबर 2022 में विधानसभा चुनाव में 18 साल से ऊपर की सभी महिलाओं को 1500 रुपए देने की घोषणा की थी, जिसे आज पूरा कर दिया गया।

ये भी पढ़ें:

तमिलनाडु में DMK की दिखेगी धमक, होड़ में बीजेपी-कांग्रेस, क्या कहते हैं इंडिया टीवी-CNX के ओपिनियन पोल?

लालू यादव के बयान पर भड़के बीजेपी नेता तेजस्वी सूर्या, कहा- ‘पीएम मोदी को किसी के सर्टिफिकेट की जरुरत नहीं’

 

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *