बेंगलुरु विस्फोट के एक हफ्ते बाद दोबारा खुला रामेश्वरम कैफे, सुरक्षा के किए गए कड़े इंतजाम

विस्फोट के एक हफ्ते बाद दोबारा खुला रामेश्वरम कैफे।- India TV Hindi

Image Source : ANI
विस्फोट के एक हफ्ते बाद दोबारा खुला रामेश्वरम कैफे।

बेंगलुरु: शहर के लोकप्रिय रेस्तरां रामेश्वरम कैफे विस्फोट के एक सप्ताह बीत गए हैं। वहीं एक सप्ताह के बाद शुक्रवार को सख्त सुरक्षा के बीच रामेश्वरम कैफे को फिर से खोल दिया गया। इसके साथ ही भविष्य में कोई अप्रिय घटना न हो, इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं। बतादें कि कैफे में एक सप्ताह पहले हुए विस्फोट में 10 लोग घायल हो गए थे। कैफे को शुक्रवार की शाम 6 बजे फिर से खोला गया, हालांकि जनता के लिए इसे शनिवार को खोला जाएगा। प्रशासन के मुताबिक, ग्राहकों की जांच के लिए कैफे के प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं। कैफे के कर्मचारी यहां आने वाले ग्राहकों की मेटल डिटेक्टर की मदद से जांच करेंगे। सभी ग्राहकों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी और कर्मचारी संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखेंगे। 

‘जो हुआ वो नहीं होना चाहिए था’

रामेश्वरम कैफे के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) राघवेंद्र राव ने कहा कि ”जो कुछ भी हुआ नहीं होना चाहिए था। यह हमारे लिए मजबूत होने का एक सबक है। चाहे कुछ भी हो, हमें कोई नहीं रोक सकता।” उन्होंने कहा कि ”वे (हमलावर) हमें सबक सिखाना चाहते थे लेकिन हम उन्हें सबक सिखाएंगे। भगवान शिव के आशीर्वाद से हमने महाशिवरात्रि के अवसर पर अपना कैफे फिर से खोल दिया है। हम कल राष्ट्रगान के साथ ग्राहकों के लिए रेस्तरां फिर खोलेंगे।” कैफे को फूलों से सजाया गया और उसे खोलने से पहले सुबह पूजा की गई। पूरे दिन पुलिस वहां तैनात रही। एक मार्च को हुए विस्फोट में कैफे के कर्मचारी सहित 10 लोग घायल हुए थे और वे सभी ठीक हो रहे हैं।

विस्फोट में 10 लोग हुए घायल

बता दें कि बेंगलुरु के लोकप्रिय रेस्तरां रामेश्वरम कैफे में पिछले हफ्ते शुक्रवार की एक जोरदार बम धमाका हुआ था। इस विस्फोट से कम से कम 10 लोग घायल हो गए थे। घायलों में रेस्तरां कर्मचारी एवं ग्राहक शामिल हैं। वहीं कर्नाटक पुलिस के अनुसार, रेस्तरां में एक ग्राहक ने हाथ धोने की जगह के पास एक बैग छोड़ा था जिसमें टाइमर लगे आईईडी में विस्फोट हुआ। सूत्रों ने बताया कि बैग पकड़े संदिग्ध ने अपनी पहचान छिपाने के लिए टोपी और मास्क पहन रखा था। इसके कई सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए हैं।

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

ईशा योग केंद्र में सदगुरु का महाशिवरात्रि समारोह धूमधाम से मनाया गया, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी हुए शामिल

बरौनी-गुवाहाटी गैस पाइपलाइन का आज उद्घाटन करेंगे PM मोदी, 3 राज्यों को मिलेगा फायदा

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *