पीएम मोदी ने किया द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन, बोले- न मामूली सपने देखता हूं और न ही मामूली संकल्प करता हूं

पीएम मोदी। - India TV Hindi

Image Source : SOCIAL MEDIA
पीएम मोदी।

पीएम मोदी ने सोमवार को गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेसवे के हरियाणा सेक्शन का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेसवे समेत 144 सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहे।

यातायात का अनुभव हमेशा के लिए बदलेगा

गुरुग्राम में पीएम मोदी ने कहा कि आधुनिक टेक्नोलॉजी कनेक्टिविटी के जरिए देश के कोने-कोने में लाखों लोग इस कार्यक्रम से जुड़े हैं। एक समय था जब कार्यक्रम दिल्ली से आयोजित होते थे, और देश को फायदा होता था। समय बदल गया है, आज गुरूग्राम में कार्यक्रम हुआ और देश जुड़ गया, ये क्षमता हरियाणा दिखा रहा है। आज देश ने आधुनिक कनेक्टिविटी की दिशा में एक और बड़ा कदम उठाया है, मुझे खुशी है कि आज मुझे अवसर मिला है द्वारका एक्सप्रेसवे को देश को समर्पित करने के लिए। इस एक्सप्रेसवे पर 9,000 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए जा चुके हैं। पीएम ने कहा कि आज से दिल्ली और हरियाणा के बीच यातायात का अनुभव हमेशा के लिए बदल जाएगा। 

न मैं मामूली सपने देखता हूं और न ही… 

पीएम मोदी ने कहा कि 2024 के अभी तीन महीने भी पूरे नहीं हुए हैं, और इतने कम समय में 10 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण हो चुका है। ये सिर्फ वो प्रोजेक्ट्स हैं, जिसमें मैं खुद शामिल हुआ हूं। इसके अलावा मेरे मुख्यमंत्रियों और मंत्रियों ने भी विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया है। पीएम ने कहा कि मैं न छोटा सोच सकता हूं, न मैं मामूली सपने देखता हूं और न ही मैं मामूली संकल्प करता हूं। मुझे जो चाहिए विराट चाहिए, विशाल चाहिए और तेज गति से चाहिए क्योंकि 2047 में मुझे देश को ‘विकसित भारत’ के रूप में देखना है।

शाम ढलने के बाद लोग इधर आने से बचते थे- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आज जहां द्वारका एक्सप्रेस-वे का निर्माण हुआ है एक समय था जब शाम ढलने के बाद लोग इधर आने से बचते थे। टैक्सी ड्राइवर भी मना कर देते थे कि इधर नहीं आना है। इस पूरे इलाके को असुरक्षित समझा जाता था। लेकिन आज कई बड़ी कंपनियां यहां आकर अपने प्रोजेक्ट लगा रही हैं। ये इलाका NCR के सबसे तेजी से विकसित हो रहे इलाकों में शामिल हो रहा है। 

ये भी पढ़ें- दिल्ली और द्वारका के बीच बना दुबई जैसा एक्सप्रेस-वे, देखें तस्वीरें

‘तीसरा कार्यकाल नारी शक्ति के उत्कर्ष का नया अध्याय लिखेगा’, सशक्त नारी-विकसित भारत कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी

Latest India News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *