Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

नगरी ब्लॉक के सभी सरकारी अस्पताल में मिर्गी इलाज की सुविधा

नगरी(पनगरी ब्लॉक के सभी सरकारी अस्पताल में मिर्गी इलाज की सुविधा भारत सरकार दिल्ली के एम्स न्यूरोलाजीसट डॉ ममता भूसन सिंग ने अपने रिसर्च टीम के साथ सिविल अस्पताल नगरी में एक दिवसीय शिविर लगा कर 180 मिर्गी के मरीजों की जाँच की है। मरीजों को अलग अलग प्राथमिक स्वास्थय केंद्र के हिसाब से सूचीबद्ध किया गया हैं ताकि मिर्गी के मरीजो की देखभाल कर इलाज आगे भी निरंतर किया जा सके।

यहाँ पर ये बहुत महत्वपूर्ण हैं कि एम्स दिल्ली की डॉक्टर ने नगरी ब्लॉक के सभी सरकारी अस्पताल के डॉक्टर, मेडिकल ऑफ़िसर, आरएमए, स्टाफ़ नर्स को एस्पेशल ट्रेनिंग दिया हैं ताकि अपने स्तर पर प्रथम चरण में इलाज कर सके। दूसरे चरण के लिए

दिल्ली के काउंसलर जो नगरी ब्लॉक में मौजूद हैं, जो लगातार सभी अस्पतालों में जाकर अस्पताल के रजिस्टर से मिर्गी मरिजो का नाम सूचीबद्ध कर रहे हैं। साथ ही ग्रामीणों को जागरूक भी किया जा रहा हैं। तीसरे चरण में गंभीर हालत के लिए सीधे एम्स के डॉक्टर से संपर्क कर इलाज करने की सुविधा बताई गई है।मतलब अब मिर्गी पीड़ित व्यक्ति को अपने नजदीक के सरकारी अस्पताल में इलाज कर पूरी तरह से स्वथ्य करने का काम चालू हो गया हैं। अब मिर्गी पीड़ित व्यक्ति को इलाज के लिए इधर उधर भटकना नहीं पड़ेगा। सोमवार को पीएचसी सांकरा में डॉ किशोर साहू आरएमए, शीतल मिश्रा दिल्ली एम्स, यजुवेंद्र सोम फ़ार्मासिस्ट, कविता साहू उपस्थित रहे। इन्होंने चर्चा में बताया कि भारत सरकार के दिल्ली एम्स की सुविधा से निश्चित ही मिर्गी के बीमार लोगो का बढ़िया से इलाज किया जा सकता हैं और आने वाले समय में इस बीमारी पर बहुत जल्दी ही नियंत्रण भी हो पाएगा जिसके लिये सभी ग्रामीण जनो को जागरूक किया जा रहा हैं। इधर नगरी के बाद अब ग्रामीणों ने आगामी दिनों में पीएचसी साँकरा में शिविर लगाने की माँग किया हैं।

cgliveupdate
Author: cgliveupdate

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल